यूपी में हाथों से उखड़ता विकास: पीलीभीत के बाद लखीमपुर खीरी में भी नई बनी सड़क हाथ लगाते ही उखड़ गई

उत्तर प्रदेश में विकास की परतें अब सरेआम उखड़ती दिख रही हैं। प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने के अभियान में जिन सड़कों को बनाया जा रहा है या उनकी मरम्मत की जा रही है, वे एक के बाद एक हाथ से ही उखड़ रही हैं। नया मामला लखीमुपर खीरी का है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के विकास का मॉडल अपनी पोल खुद खोलता दिख रहा है। एक नए वीडियो में साफ दिख रहा है कि लखीमपुर खीरी में चंद रोज पहले बनी सड़क कैसे उखड़ रही है। लोगों ने खुद हाथ से सड़क उखाड़कर उसका वीडियो जारी किया है। इसे लेकर अब विपक्षी दल कांग्रेस ने तो सीधा कटाक्ष किया है कि 'भाई यह तो बीजेपी को बदनाम करने की साजिश लगती है...'

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा है, ''लखीमपुर खीरी में 'प्रधानमंत्री सड़क योजना' के अंतर्गत बन रही यह सड़क कई जन्मों तक चलने के लिये है, मगर लोगों के मज़बूत हाथों और सरकार को बदनाम करने की नियति ने इसे कमज़ोर साबित किया है। वीडियो देखिये! मगर इसे भ्रष्टाचार का उदाहरण मत बता दीजियेगा...।''

वहीं समाजवादी पार्टी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। सपा ने कहा है कि, "प्रदेश में बीजेपी सरकार, कण-कण में भ्रष्टाचार। लखीमपुर खीरी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रही सड़क लोगों के हाथ लगाते ही उखड़ने लगी। बेहद शर्मनाक! यह है भाजपा सरकार में बनी सड़कों की मजबूती का हाल। ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार।"


इससे पहले यूपी के पीलीभीत जिले से भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाला वीडियो सामने आया था। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में एक युवक सड़क निर्माण में बरती गई लापरवाही को उजागर करता नजर आ रहा है। नए बन रहे रोड की गुणवत्ता इतनी खराब है कि युवक उसे अपने हाथों से उखाड़ देता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरनपुर से भगवंतापुर गांव के बीच प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 3 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण किया जा रहा था। हालांकि, वीडियो में करोड़ों की लगात से बनी सड़क की पोल खुलती नजर आई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia