मोदी सरकार में एक और बैंक घोटाला, अब इस कंपनी ने पीएनबी को लगाई 3800 करोड़ रुपए की चपत

पीएनबी ने बताया कि बीपीएसएल कंपनी ने बैंक कोष का गबन किया है और बैंकों के समूह से कोष जुटाने को लेकर अपने बही-खतों में गड़बड़ी की है। बैंक ने बताया कि यह मामला एनसीएलटी यानी राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण में लंबित है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार चाहे लाख दावे कर ले, लेकिन उसकी हुकूमत में सरकारी बैंकों के साथ धोखाधड़ी के मामले में थम नहीं रहे हैं। एक बार फिर पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) नाम की कंपनी ने पीएनबी में 3800 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। पीएनबी ने खुद इस मामले की पुष्टि की है। इस मामले की जानकारी देते हुए बैंक ने कहा कि भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड ने बैंक कर्ज में धोखाधड़ी की और बैंकों के समूह से कोष जुटाने को लेकर अपने बही-खतों में गड़बड़ी की है। पीएनबी ने धोखाधड़ी की जानकारी आरबीआई को दे दी है।

पंजाब नेशनल बैंक ने इस मामले की जानकारी शेयर बाजार को भी दे दी है। बैंक ने कहा, “फोरेंसिक आडिट जांच और खुद संज्ञान लेकर कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर बैंक ने आरबीआई को 3,805.15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है।”


पीएनबी ने बताया कि बीपीएसएल ने बैंक कोष का गबन किया है और बैंकों के समूह से कोष जुटाने को लेकर अपने बही-खतों में गड़बड़ी की है। बैंक ने बताया कि यह मामला एनसीएलटी यानी राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण में लंबित है।

पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले पीएनबी में 13 हजार 500 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया था। हीरा कारोबारी नीरव मोदी इस महाघोटाला का मुख्या आरोपी है। मामला सामने के बाद नीरव मोदी देश छोड़कर फरा हो गया था। फिलहाल वह लंदन जेल में बंद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia