पश्चिम बंगाल में BJP को लगा एक और झटका, अभिनेत्री सरबंती चटर्जी ने छोड़ी पार्टी, चुनाव से पहले हुई थीं शामिल

जोरदार प्रचार के बावजूद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने में विफल रहने के बाद 34 वर्षीय अभिनेत्री बीजेपी से दूरी बनाए हुई थीं और पार्टी की गतिविधियों से दूर थीं। अब उन्होंने बीजेपी से पूरी तरह नाता तोड़ने का ऐलान किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल से बीजेपी को एक और झटका लगा है। अब बंगाली फिल्म अभिनेत्री सरबंती चटर्जी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। सरबंती चटर्जी को इस साल हुए बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले काफी प्रचार-प्रसार के साथ बीजेपी में शामिल कराया गया था। लेकिन अब एक तरह से उन्होंने बीजेपी को बड़ा झटका दे दिया है।

गुरुवार को एक ट्वीट में अभिनेत्री सरबंती चटर्जी ने लिखा, "जिस पार्टी के लिए मैंने पिछला राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था, उस पार्टी से सभी नाता तोड़ लिया है। इसका कारण उनकी पहल की कमी और बंगाल के मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए ईमानदारी की कमी है।" हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगी या नहीं।

जोरदार प्रचार के बावजूद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की सरकार को सत्ता से बेदखल करने में विफल रहने के बाद 34 वर्षीय अभिनेत्री भगवा पार्टी से दूरी बनाए हुई थीं और पार्टी की सभी गतिविधियों से पूरी तरह दूर थीं। उसके बाद, अब सरबंती ने बीजेपी से पूरी तरह नाता तोड़ने का ऐलान कर दिया है।


सरबंती कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस की करीबी मानी जाती थीं। वह मार्च में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गईं और उन्हें बेहाला पश्चिम से चुनाव लड़ने का टिकट दिया गया। हालांकि, वह राज्य के पूर्व स्कूल शिक्षा मंत्री और तृणमूल हैवीवेट पार्थ चटर्जी से 50,000 से अधिक मतों से हार गईं।

सरबंती के इस कदम पर पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा, "मुझे नहीं पता कि चुनाव के बाद वह पार्टी के साथ थीं या नहीं। इसका पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।" चुनावी पराजय के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं पर निशाना साध रहे बीजेपी नेता तथागत रॉय ने उनकी प्रतिध्वनि करते हुए सरबंती के पार्टी छोड़ने को एक 'अच्छा छुटकारा' बताया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia