कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने लगाई फांसी, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

परिजनों की मांग पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पढ़ाई के दबाव में आकर छात्र ने यह आत्मघाती कदम उठाया। इससे पहले भी कोटा में एग्जाम की तैयारी कर रहे कई छात्र मौत को गले लगा चुके हैं।

कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने लगाई फांसी, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने लगाई फांसी, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोचिंग हब के नाम से चर्चित राजस्थान के कोट में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की खुदकुशी का सिलसिला नहीं थम रहा है। ताजा घटना में पिछले एक साल से कोटा में रहकर नीट एग्जाम की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने रविवार को अपने कमरे में आत्महत्या कर ली।

हालांकि, परिजनों ने आरोप लगाया है कि यह आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है। मृतक छात्र की पहचान सुमित के रूप में हुई है। वह हरियाणा के रोहतक जिले का रहने वाला था। पांच मई को उसका एग्जाम था, जिसकी तैयारी में वह जुटा हुआ था। इसी बीच रविवार को उसने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली।


परिजनों ने आरोप लगाया कि यह आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है। छात्र के चाचा का कहना है कि उनका भतीजा ऐसा कदम नहीं उठा सकता। वह मानसिक रूप से स्वस्थ था और हर प्रकार के दबाव का सामना करने के लिए भी तैयार था। परिजनों ने छात्र का पोस्टमार्टम रिपोर्ट कराए जाने की मांग की है, ताकि असली वजह सामने आ सके।

परिजनों की मांग पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पढ़ाई के दबाव में आकर छात्र ने यह आत्मघाती कदम उठाया। बता दें कि, इससे पहले भी कोटा में रहकर एग्जाम की तैयारी कर रहे कई छात्र मौत को गले लगा चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia