हालात

असम के बाद आंध्र प्रदेश में भी पीएम का भारी विरोध, गुंटूर में रैली से पहले मोदी के खिलाफ लगे पोस्टर

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। लेकिन जनसभा को संबोधित करने से पहले राज्य में उनका विरोध तेज हो गया है। कई जगहों पर उनके खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

असम दौरे पर भारी विरोध झेलने के बाद पीएम मोदी का आंध्र प्रदेश में भी विरोध शुरू हो गया है। रविवार को गुंटूर में रैली को संबोधित करने से प्रधानमंत्री का विरोध शुरू हो गया है। शहर में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें पीएम मोदी को कुछ लोग दौड़ा रहे हैं। पोस्टर में पीएम को भागते हुए दिखाया गया है। पोस्टर में लिखा गया है “मोदी अब कभी भी नहीं।”

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को ऐलान किया था कि उनकी पार्टी पीएम मोदी के दौरे का विरोध करेगी। चंद्रबाबू नायडू ने राफेल सौदे पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा था, “राफेल सौदे में पीएमओ का हस्तक्षेप राष्ट्र का अपमान है। हम रविवार को पीएम मोदी का पीले और काले शर्ट में गुब्बारे के साथ एक शांतिपूर्ण गांधीवादी विरोध करेंगे।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय असम दौरा विरोध और प्रदर्शन से भरा रहा था। शुक्रवार को राज्य में पहुंचने के साथ ही, जहां पीएम मोदी का काले झंडों के साथ स्वागत हुआ था, वहीं शनिवार को दिन में फिर से काले कपड़े दिखाकर लोगों ने उनका विरोध किया।

विरोध-प्रदर्शनों के सिलसिला यहीं नहीं रुका और शनिवार को ही चांगसारी में पीएम मोदी की जनसभा से ठीक पहले दिसपुर में राज्य सचिवालय के सामने एक समूह ने अपने कपड़े उतारकर मार्च निकाला और नागरिकता विधेयक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह घटना उस समय हुई जब प्रधानमंत्री चांगसारी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखने सहित कई विकास परियोजनाओं के उद्धघाटन के लिए पहुंचने वाले थे।

देश में पीएम मोदी का लागातार विरोध हो रहा है। असम और आंध्र प्रदेश के अलावा इससे पहले 27 जनवरी को तमिलनाडु दोरे पर पीएम मोदी का कड़ा विरोध हुआ था। उन्हें शहर में कई जगहों पर काले झंडे दिखाए गए थे।

Published: 10 Feb 2019, 9:41 AM
लोकप्रिय