ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर की दीवार पर दिखे मोदी विरोधी नारे, 23 मई को यात्रा पर जाने वाले हैं प्रधानमंत्री

मंदिर के अधिकारियों ने नारों के अलावा गेट पर एक खालिस्तानी झंडा लटका हुआ पाया, जिसके बाद मामले की सूचना न्यू साउथ वेल्स पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मंदिर का दौरा किया। उन्हें कारस्तानी का सीसीटीवी फुटेज भी मुहैया कराया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर की दीवार पर दिखे मोदी विरोधी नारे
ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर की दीवार पर दिखे मोदी विरोधी नारे
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा से पहले एक हिंदू मंदिर की दीवार पर उनके खिलाफ नारे लिखने की घटना सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया टुडे ने बताया कि पश्चिमी सिडनी के रोजहिल उपनगर में शुक्रवार सुबह बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के सामने की दीवार पर स्प्रे पेंट से मोदी को आतंकवादी घोषित करो के नारे लिखे गए थे। मोदी 23 मई को ऑस्ट्रेलिया जाने वाले हैं।

मंदिर में नियमित रूप से आने वाली सेजल पटेल ने कहा, आज सुबह जब मैं पूजा के लिए आई तो मैंने सामने की दीवार पर बदसूरत बर्बरता देखी। ऑस्ट्रेलिया टुडे के अनुसार, मंदिर के अधिकारियों ने गेट पर एक खालिस्तानी झंडा लटका हुआ पाया और मामले की सूचना न्यू साउथ वेल्स पुलिस को दी। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मंदिर का दौरा किया। उन्हें कारस्तानी का सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराया गया है।


इससे पहले मार्च में ब्रिस्बेन में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर की चारदीवारी को तोड़ दिया गया था।
इस साल जनवरी में मेलबर्न में तीन हिंदू मंदिरों की दिवार पर खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारत विरोधी भित्तिचित्र बनाए गए थे और भिंडरावाले समर्थक नारे लिखे गए थे। बाद में मंदिर के पुजारियों को 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के लिए धमकी भरे फोन भी आए थे।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर की ऑस्ट्रेलिया यात्रा के कुछ ही दिनों बाद फरवरी में ब्रिस्बेन में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर खालिस्तानी झंडे लगे पाए गए थे। भारत ने बार-बार ऑस्ट्रेलियाई सरकार के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और तेजी से कार्रवाई करते हुए अपराधियों को कानून के दायरे में लाने के लिए कहा है।


इस वर्ष अपनी भारत यात्रा के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने पीएम मोदी को कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा था कि भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनकी सरकार की प्राथमिकता है। बता दें कि पीएम मोदी मई में जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर जाने वाले हैं, जहां वे सिडनी में 23-24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia