एंटीलिया मामले में एक और गिरफ्तारी, NIA ने मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक को किया अरेस्ट, सचिन वाजे का है करीबी

एंटीलिया बम कांड मामले में एक के बाद एक नई परते खुलती जा रही हैं। अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी को गिरफ्तार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

एंटीलिया बम कांड मामले में एक के बाद एक नई परते खुलती जा रही हैं। अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने कथित रूप से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी एसयूवी के संबंध में सचिन वाजे की मदद की थी। जांच से जुड़े एनआईए अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, काजी को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि उसे आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी द्वारा उसकी भूमिका सामने आने के बाद गिरफ्तार किया गया। विस्फोटक भरा वाहन की जांच करने के बाद एनआईए ने 13 मार्च को वाजे को गिरफ्तार किया।


एजेंसी ने काजी और कई अन्य लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एजेंसी ने मामले के संबंध में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह का बयान भी दर्ज किया है। इसी के साथ एनआईए ने मुंबई के व्यपारी मनसुख हिरेन की मौत की जांच अपने हाथ में ले ली है। वाजे को गिरफ्तार करने के बाद एनआईए ने उसके द्वारा इस्तेमाल की गई कई लग्जरी कारें भी बरामद की हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia