अनुपम खेर का एफटीआईआई के चेयरमैन पद से इस्तीफा, व्यस्तता को बताया वजह

अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इंटरनेशनल शो को लेकर बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। अनुपम खेर को अक्टूबर 2017 में केंद्र सरकार ने एफटीआईआई का चेयरमैन नियुक्त किया था। अनुपम खेर ने ट्विटर पर अपना इस्तीफा पोस्ट किया और व्यस्तता को इस्तीफा देने का मुख्य कारण बताया।

अनुपम खेर ने अपना इस्तीफा सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को भेजा। उन्होंने इस्तीफे में लिखा है कि अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट में व्यस्त रहने के कारण मैं संस्थान के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह नहीं निभा पाऊंगा। इस वजह से इस्तीफा दे रहा हूं। एफटीआईआई के अध्यक्ष के पद पर रहना मेरे लिए सम्मान की बात है। इस पद पर रहते हुए मैंने बहुत कुछ सीखा। अनुपम के मुताबिक, वे एक अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट के कारण 2018 से 2019 तक करीब 9 महीने तक अमेरिका में रहेंगे। इस वजह से वे संस्थान से सक्रिय रूप से नहीं जुड़े रहेंगे। ऐसे में पद पर बने रहना छात्रों, प्रबंधन टीम और उनके लिए उचित नहीं है।

एफटीआईआई के चेयरमैन के रूप में पिछले साल अक्टूबर में ही अनुपम खेर की नियुक्ति हुई थी। उन्होंने गजेंद्र चौहान की जगह ली थी। बता दें कि गजेंद्र चौहान की नियुक्ति पर काफी हो-हल्ला मचा था और खुद अनुपम खेर ने भी उनकी नियुक्ति पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था, “गजेंद्र चौहान के बारे में कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करेंगे क्योंकि वह उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते हैं। लेकिन अगर एफटीआईआई जैसे संस्थान के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए जरूरी योग्यता की बात की जाए तो गजेंद्र चौहान निश्चय ही इस नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं माने जा सकते हैं।”

अनुपम से पहले बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां एफटीआईआई को सेवाएं दे चुकी हैं। इनमें श्याम बेनेगल, अदूर गोपालकृषन, सईद मिर्जा, महेश भट्ट, मृणाल सेन, विनोद खन्ना और गिरीश कर्नाड जैसी शख्सियतें शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia