यूपी में अपना दल ने किया बीजेपी का बायकॉट, अनुप्रिया पटेल भी बोलीं- हार से सीखे बीजेपी

हाल में हुए 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी पर उसके सहयोगियों ने आंखें तरेरनी शुरू कर दी है। अपना दल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि बीजेपी नेतृत्व को तीन हिंदीभाषा राज्यों में हार से सीखना चाहिए और उसपर मंथन करना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की राह और मुश्किल होती जा रही है। एक ओर जहां महागठबंधन चुनौती दे रहा है तो दूसरी ओर सहयोगियों की लगातार नाराजगी ने भी बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है। इतना ही नहीं हाल ही के दिनों में एनडीए में उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कई राज्यों में सहयोगी पार्टियों ने एक-एककर साथ छोड़ चुके हैं। अब यूपी एनडीए के हिस्सा अपना दल ने भी उपेक्षा से परेशान होकर मोदी सरकार हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और अपना दल की नेता ने पार्टी अध्यक्ष आशीष पटेल के पिछले दिनों दिए बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हाल ही के चुनावों में मिली हार से सीखना चाहिए।

इससे पहले मंगलवार को अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहा था, “बीजेपी नेतृत्व को राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ जैसे हिंदी भाषा राज्यों में हार से सीखना चाहिए और उसपर मंथन करना चाहिए।” यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के नेतृत्व के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए पटेल ने कहा था कि न केवल अपना दल बल्कि बीजेपी के भी कई विधायक, सांसद और मंत्री प्रदेश शासन से नाराज हैं।

उन्होंने आगे कहा था, “एनडीए में शामिल दलों के नेता और कार्यकर्ता निराश और हताश हो गए है। सहयोगी दल के जनप्रतिनिधियों को उचित सम्मान नहीं मिल रहा है। ऐसे में अगर पार्टी के प्रदेश नेतृत्व का यही रवैया रहा तो एनडीए को यूपी में सर्वाधिक क्षति हो सकती है।”

हाल के दिनों में कई बीजेपी और अपना दल के बीच तकरार देखने को मिला। एक ओर जहां मिर्जापुर में मंत्री अनुप्रिया पटेल के कार्यक्रमों का बीजेपी के नेता और जनप्रतिनिधि बहिष्कार कर रहे हैं। वहीं अब अनुप्रिया पटेल भी यूपी सरकार के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के आलाधिकारी प्रदेश के मामले में दखल नहीं देते, तब तक सभी सरकारी कार्यक्रमों का बहिष्कार जारी रहेगी।

गौरतलब है कि बीजेपी नेतृत्व ने हाल में ही बिहार की अपनी सहयोगी एलजेपी की सभी मांगों के आगे झुकते हुए उसकी नाराजगी को मुश्किल से दूर किया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी के संभावित गठबंधन से मिलने वाली चुनौतियों से पहले ही प्रदेश की दोनों सहयोगी पार्टियों के नाराज होने से बीजेपी के लिए एक और बड़ी मुश्किल खड़ी होती नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ें: बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में एनडीए में फूट की आशंका, राजभर के बाद अपना दल के तेवर से सहमी बीजेपी

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia