किरन रिजिजू कानून मंत्री के पद से हटाए गए, अर्जुनराम मेघवाल को मिली कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी

किरन रिजिजू अब पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे। केंद्रीय कैबिनेट में बड़े फेरबदल किए गए हैं, उसी के तहत किरन रिजिजू का मंत्रालय बदल दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया है। रिजिजू की जगह  अर्जुनराम मेघवाल को कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं रिजिजू अब पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे। केंद्रीय कैबिनेट में बड़े फेरबदल किए गए हैं, उसी के तहत किरन रिजिजू का मंत्रालय बदल दिया गया है।

किरन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटाए जाने पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “किरन रिजिजू कानून नहीं, अब भू विज्ञान मंत्री हैं। कानूनों के पीछे के विज्ञान को समझना आसान नहीं है। वे अब विज्ञान के नियमों से जूझने की कोशिश करेंगे। गुड लक मेरे दोस्त।”


कांग्रेस नेता अलका लांबा ने ट्वीट कर कहा, “पिछले कुछ समय से कानून मंत्री के तौर किरन रिजिजू द्वारा जजों की नियुक्ति और अदालतों के काम करने के तौर तरीकों को लेकर की जा रही टिप्पणियों और हस्तक्षेप ने मोदी सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं, सरकार ने अपनी छवि बचाने के लिए अपने क़ानून मंत्री की बलि देकर अच्छा किया।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 May 2023, 10:49 AM