सिर्फ पंजाब-हरियाणा में ही नहीं, PM मोदी के गुजरात में भी किसानों का आंदोलन तेज, हिारासत में पूर्व सीएम समेत कई किसान

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने आज केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों को समर्थन देने का ऐलान किया। प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन करने के लिए वाघेला ने अहमदाबाद में 'चलो दिली' अभियान शुरू कराया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ अब किसानों का आंदोलन तेज होने लगा है। एक ओर जहां मोदी सरकार का कहना है कि इस ये विरोध सिर्फ हरियाणा और पंजाब में हो रहा है हैं, वहीं दूसरी ओर पीएम के इस बयान को गुजरात से आई तस्वीर झूठा करार दे रही है। हकीतत यह है कि पूरे देश में कृषि कानूनों का विरोध हो रहा है। यहां तक की पीएम मोदी के गुजरात में भी किसान अब विरोध में सड़कों पर उतर गए हैं।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने आज केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों को समर्थन देने का ऐलान किया। प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन करने के लिए वाघेला ने अहमदाबाद में 'चलो दिली' अभियान शुरू कराया। हालांकि, पुलिस को उनके समर्थकों के जुटने की भनक लग गई। जिसके बाद बड़ी तादाद में पुलिस की गाड़ियां उनके पास जा पहुंचीं। पुलिस ने उन्हें घर पर नजरबंद कर दिया।

जानकारी के मुताबिक गांधी आश्रम के बाहर पुलिस ने वाघेला के समर्थकों को आगे बढ़ने से रोका। कुछ को हिरासत में ले लिया गया। किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की गई। आपको बता दें, दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले एक महीने से किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है जब तक कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता तब तक हम यही बैठे रहेंगे। चाहें 1 साल या उससे अधिक समय लग जाएं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;