बिहार के गया में सेना का तोप का गोला ग्रामीण क्षेत्र में गिरा, तीन लोगों की मौत, छह से अधिक घायल

शेरघाटी के एसडीओ अनिल कुमार रमन ने कहा कि टीम हमेशा फायरिंग से पहले और बाद में एनओसी लेती है। गोला फायरिंग रेंज के बाहर गिरा है। भविष्य में दुर्घटना न हो इसके लिए कमेटी गठित की जाएगी। जांच करेंगे कि किस टीम ने गोला दागा है क्योंकि यहां दो-तीन टीमें हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के गया जिले में बुधवार को सेना के प्रशिक्षण के दौरान दागा गया एक तोप का गोला नागरिक भूमि पर जा गिरा, जिसके फटने से तीन लोगों की मौत हो गई और छह से अधिक लोग घायल हो गए। बाराचट्टी थाने के एसएचओ ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के गुबेर बिंद गांव में प्रशिक्षण के दौरान सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई।

घायलों को गया के मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। गया पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, गुलेर बिंद फायरिंग रेंज में तोपों से फायरिंग का प्रशिक्षण चल रहा था, तभी एक तोप का गोला नागरिक क्षेत्र में गिर गया, जिससे हादसा हो गया। आगे की जांच की जा रही है।


गया के सिटी एसपी अशोक प्रसाद ने कहा कि एक कमेटी गठित कर जांच कराई जाएगी। घायल और अस्पताल में भर्ती लोगों ने बयान दिया है कि फायरिंग रेंज (सैन्य) के बाहर सुबह 8-10 बजे एक गोला गिरा। कई लोग घायल हो गए और मौके पर मौत की भी सूचना मिली है। मामले में एफआईआर की जाएगी।

शेरघाटी के एसडीओ अनिल कुमार रमन ने कहा कि एक टीम हमेशा फायरिंग से पहले और बाद में एनओसी लेती है। गोला फायरिंग रेंज के बाहर गिरा है। भविष्य में दुर्घटना न हो इसके लिए कमेटी गठित की जाएगी। हम जांच करेंगे कि किस टीम ने गोला दागा है क्योंकि यहां दो-तीन टीमें काम कर रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia