तो PoK को भारत का हिस्सा बनाने के लिए सिर्फ मोदी सरकार के आदेश का है इंतजार? सेना प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाने के सवाल पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि ऐसे मामलों में सरकार फैसला लेती है। उन्होंने कहा कि देश के संस्थान सरकार के आदेश के हिसाब से काम करते हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि सेना हमेशा तैयार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के बाद अब इस बात की चर्चाएं तेज हो गई हैं कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार क्या कदम उठाने जा रही है? इस बीच पीओके को लेकर सेना अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया द्वारा पीओके के मसले पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि ऐसे मामलों में सरकार फैसला लेती है। उन्होंने कहा कि देश के संस्थान सरकार के आदेश के मुताबिक, काम करते हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि सेना हमेशा तैयार है।

सेना प्रमुख बिपिन रावत से मीडिया ने यह सवाल केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के उस बयान पर पूछा, जिसमें जितेंद्र सिंह ने कहा था कि अगला एजेंडा पीओके को फिर से हासिल कर उसे भारत का हिस्सा बनाना है। जितेंद्र सिंह के इसी बयान पर सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने यह बात कही है।

केंद्र सरकार की ओर पीओके पर जितेंद्र सिंह का सिर्फ यह इकलौता बयान नहीं है। इससे पहले भी केंद्र सरकार की ओर से कई बार कहा जा चुका है कि उसका अगला एजेंडा पीओके होगा। जिस समय संसद में गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का ऐलान किया था, उस वक्त भी इस तरह का बयान उन्होंने दिया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार यह मानती है कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा था कि पीओके को कैसे भारत का हिस्सा बनाया जाए यह सरकार का अगला एजेंडा होगा।

Published: 12 Sep 2019, 4:21 PM
लोकप्रिय