भारत-चीन में तनाव के बीच सेना प्रमुख बड़ा बयान- LAC पर स्थिति गंभीर, हमारे जवान हर चुनौती के लिए तैयार

सेना प्रमुख ने कहा कि अभी जो LAC पर स्थिति है वो नाजुक और गंभीर है, जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है वो हर चुनौती के लिए तैयार हैं। मैं यकीनन से कह सकता हूं कि हमारे जवान न केवल भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा, “कल लेह पहुंचने के बाद मैंने अलग-अलग जगहों पर ऑफिसर्स से बात की और स्थिति का जायजा लिया। जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है वो हर चुनौती का सामना करने को तैयार हैं। मैं यकीनन से कह सकता हूं कि हमारे जवान न केवल भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे।”

सेना प्रमुख ने कहा, “अभी जो LAC पर स्थिति है वो नाजुक और गंभीर है, लेकिन हम लगातार इसके बारे में सोच विचार कर रहे हैं। हमारी सुरक्षा के लिए हमने कुछ एहतियाती कदम उठाए हैं। मुझे उम्मीद है कि हमने जो तैनाती की है उससे हम अपनी सुरक्षा कायम रखेंगे।”


सेनाध्यक्ष ने कहा, "मैंने लेह पहुंचने के बाद कई स्थानों का दौरा किया। मैंने अधिकारियों, जेसीओ से बात की और तैयारियों का जायजा लिया। जवानों का मनोबल ऊंचा है और वे सभी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं।"

चीन के साथ सैन्य और राजनयिक स्तर की वार्ता को लेकर उन्होंने कहा कि पिछले दो-तीन महीनों से स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन हम चीन के साथ सैन्य और राजनयिक दोनों स्तरों पर लगातार बातचीत कर रहे हैं। ये बातचीत जारी है और भविष्य में भी जारी रहेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia