पंजाब: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पहाड़ी से टकराने के बाद डैम में गिरा, पायलट-को पायलट की तलाश जारी

एसएसपी पठानकोट सुरेंद्र लांबा का कहना है कि अभी तक जो जानकारी उनके पास है उसके अनुसार हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे। उन्हें ढूंढने के लिए सेना द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के पठानकोट से बुरी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पठानकोट के पास रणजीत सागर डैम में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। खबरों के मुताबिक, आर्मी हेलिकॉप्टर में एक पायलट और को-पायलट सवार थे। फिलहाल सेना के जवानों के साथ पुलिस और NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि डैम की गहराई ज्यादा होने के कारण रेस्क्यू अभियान में मुश्किलें आ रही हैं। यह बांध पंजाब के पठानकोट से 30 किलोमीटर दूर स्थित है।

एसएसपी पठानकोट सुरेंद्र लांबा का कहना है कि अभी तक जो जानकारी उनके पास है उसके अनुसार हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे। उन्हें ढूंढने के लिए सेना द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें ढूंढने सात मोटर बोट व दो बड़े मोटर बोट लगाए गए हैं। हेलीकॉप्टर के मलबे को झील से निकाल लिया गया है। पायलटों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल एएस भट्ट व कैप्टन जयंत जोशी के रूप में हुई है।

आपको बता दें, ये हादसा लगभग सुबह 10.20 मिनट के आसपास हुई। सेना के एविएशन स्क्वाड्रन के ध्रुव हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी। दुर्घटना के दौरान हेलिकॉप्टर रणजीत सागर डैम के नजदीक गश्त कर रहा था। पहाड़ी से टकराने के कारण यह सीधा डैम में जा गिरा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia