‘अग्निपथ’ योजना पर बवाल के बीच सेना ने जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, जुलाई से शुरू होगी प्रक्रिया

मोदी सरकार द्वारा पेश अग्निपथ योजना के तहत चार साल के लिए सेना में भर्ती होगी। इस योजना के तहत भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों को किसी तरह की पेंशन या ग्रेजुएटी नहीं मिलेगी। इस योजना के खिलाफ देश भर में सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं में नाराजगी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार द्वारा लाई गई सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में जारी विरोध के बीच आज भारतीय सेना ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, जुलाई में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक, 8वीं और 10वीं पास युवा भी इस योजना के तहत भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

बता दें कि मोदी सरकार द्वारा पेश अग्निपथ योजना के तहत चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा। इस योजना के तहत भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों को किसी तरह की पेंशन या ग्रेजुएटी नहीं मिलेगी। इस योजना के खिलाफ देश भर में सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं में गुस्सा देखा जा रहा है।


‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज 20 जून को भारत बंद का आह्वान कर रखा है। बंद के आह्वान को देखते हुए केंद्र के साथ विभिन्न राज्य सरकारें सतर्क हैं और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पिछले दिनों हुए प्रदर्शन में रेलवे संपत्ति को हुए नुकसान को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल और सरकारी रेलवे पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia