अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हुआ आर्मी का चीता हेलिकॉप्‍टर, एक पायलट की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

भारतीय सेना के चीता हेलिकॉप्‍टर ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में आज सुबह 10 बजे उड़ान भरी थी। यह रूटीन उड़ान थी। इसी दौरान हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है, जबकि दूसरा घायल है। बताया जा रहा है कि हादसे में घायल दूसरे पायलट की स्थिति काफी गंभीर है। सेना के अधिकारियों से बताया है कि हेलिकॉप्‍टर हादसा अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में हुआ है।

खबरों की मानें तो भारतीय सेना के चीता हेलिकॉप्‍टर ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में आज सुबह 10 बजे उड़ान भरी थी। यह रूटीन उड़ान थी। इसी दौरान हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया। घायल पायलटों को तत्‍काल घटनास्‍थल के पास मौजूद सैन्‍य अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्‍टरों ने पायलट को मृत घोषित कर दिया, जबकि को-पायलट की हालत बेहद ही गंभीर बनी हुई है। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है।

हादसे में शहीद पायलट की पहचान कर्नल सौरभ यादव के तौर पर की गई है। हालांकि, अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि हेलिकॉप्‍टर अचानक से क्‍यों क्रैश हो गया? दूसरी तरफ, हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के बाद ही हादसे की वजहों का पता चल सकेगा। इससे पहले इसी साल के अप्रैल महीने में हिमाचल प्रदेश में चीता हेलिकॉप्‍टर को सुरक्षा के मद्देनजर लैंड करना पड़ा था। इस हेलिकॉप्‍टर ने ट्रेनिंग के दौरान उड़ान भरी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia