खराब मौसम ने बिगाड़ा हवाई यातायात का रुख, दिल्ली आने वाली एक दर्जन से ज्यादा फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया

दिल्ली-एनसीआर में हो रही बारिश और ओलावृष्टि के चलते राजधानी आने वाली करीब एक दर्जन फ्लाइट्स को अन्यत्र डायवर्ट करना पड़ा है।

फोटो - आईएएनएस
फोटो - आईएएनएस
user

आईएएनएस

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में खराब मौसम और बारिश के कारण सोमवार को दिल्ली आने वाली कम से कम 10 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि सात उड़ानें जयपुर जबकि तीन उड़ानें लखनऊ के लिए डायवर्ट की गईं।

दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में सोमवार को ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को दिल्ली के लिए 30 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ बारिश, ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। दिन के समय मौसम सुहावना रहा, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में शाम को मध्यम से भारी बारिश हुई।

रविवार और शनिवार को बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित शहर के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिली है। आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है, जिसमें उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और देश के अन्य क्षेत्रों में भी भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। इसने सोमवार को उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में गरज के साथ बारिश का भी अनुमान लगाया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia