पाकिस्तान रच रहा है बेहद ही खतरनाक साजिश, भारत के लिए चिंता बढ़ाने वाली हैं सैटेलाइट की ये तस्वीरें!

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई बड़ी साजिश रचने में लगा हुआ है। ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (ओसआईएनटी) ने सैटेलाइट से जो तस्वीरें भेजी हैं, वो भारत के लिए चिंता की बात बताई जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर को दो भागों में बांटने, केंद्र शासित प्रदेश बनाने और अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। भारत पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान कई तरह के हथकंडे अपना रहा है। रेल सेवा बंद करने और ट्रेड खत्म करने के बाद पाकिस्तान भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रचने में लगा हुआ है। पाकिस्तानी सेना एलओसी के उस पर से लगातार आतंकवादियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रह है। वहीं खुफिया जानकारी मिली है कि पाक सेना की साजिश में प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है। पाकिस्तान में अभी जिस तरह की हलचल देखने को मिल रही है, उससे लगता है जैसे पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव में लगा हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई बड़ी साजिश रचने में लगा हुआ है। ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (ओसआईएनटी) ने सैटेलाइट से जो तस्वीरें भेजी हैं, वो भारत के लिए चिंता बढ़ाने वाली बताई जा रही है। सैटेलाइट से मिली तस्वीरों से लगता है कि पाकिस्तान अपने बंदरगाहों पर कोई ऑपरेशन चला रहा है। इन तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे पाकिस्तान अपने तीनों ही बंदरगाह से एक जैसा ही कोई ऑपरेशन चला रहा है। पाकिस्तान के कराची, ओरमारा और ग्वादर प्रमुख नौसैनिक बंदरगाह हैं। इन तीनों ही बंदरगाह को पाकिस्तान ने खाली कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (ओसआईएनटी) ने सैटेलाइट से जो तस्वीरें भेजी हैं उसमें साफ दिख रहा है कि ओरमारा में जिन्ना नौसैनिक अड्डा अब पूरी तरह से खाली है। वहीं ग्वादर बंदरगाह को भी पूरी तरह से खाली करा दिया गया है, जबकि कराची में नौसैनिक डॉक के तीन जहाज खड़े दिखाई दे रहे हैं। पिछले तीन महीनों से ली जा रही इस सैटेलाइट तस्वीर में यह तस्वीरें सबसे अलग दिखाई देती हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इससे भी बड़ी चिंता की बात ये है कि रावलपिंडी में चाकलाला के नूर खान पाकिस्तान एयर फोर्स बेस कैंप को भी पूरी तरह खाली करा दिया गया है। इन तस्वीरोें को देखकर ऐसा लगता है जैसे या तो पाकिस्तान जंग की तैयारी कर रहा है, या फिर वो इतना डर गया है कि अपने बचाव की तैयारी में जुटा हुआ है।

Published: 10 Aug 2019, 12:52 PM
लोकप्रिय