अरुणाचल: पूर्व सीएम गोगांग अपांग का बीजेपी से हुआ मोहभंग, दिया इस्तीफा, बोले- एक नेता की मुट्ठी में है पार्टी

पूर्व सीएम गोगांग अपांग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भेजे अपने त्यागपत्र में कहा है कि पार्टी अब सत्ता हासिल करने का मंच बन गई है। यह एक नेता की मुट्ठी में है, जो लोकतांत्रिक निर्णय प्रक्रिया से नफरत करता है और उन मूल्यों को नहीं मानता, जिनके लिए पार्टी की स्थापना हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्वोत्तर में बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए अरुणाचल के पूर्व सीएम गोगांग अपांग ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे में बीजेपी पर कई बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धातों पर नहीं चल रही है। अपांग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भेजे अपने त्यागपत्र में कहा है, “पार्टी अब सत्ता हासिल करने का मंच बन गई है। यह एक नेता की मुट्ठी में है, जो लोकतांत्रिक निर्णय प्रक्रिया से नफरत करता है और उन मूल्यों को नहीं मानता, जिनके लिए पार्टी की स्थापना हुई थी।”

उन्होंने आगे कहा, “साल 2014 में अरुणाचल प्रदेश की जनता ने बीजेपी को जनादेश नहीं दिया था। इसके बावजूद बीजेपी ने वहां सरकार बनाई। इसके लिए बीजेपी ने नेतृत्व ने खरीद-फरोख्त कर, हर गंदा तिकड़म कर दिवंगत कालिखो पुल को सीएम बनवाया।”

कालिखो पुल के आत्महत्या को लेकर उन्होंने कहा, “कालिखो की आत्महत्या की न तो कोई उचित जांच कराई गई और न ही बीजेपी नेतृत्व ने पूर्वोत्तर में कई अन्य बीजेपी सरकारों के गठन के दौरान नैतिकता का कोई ख्याल ही रखा।”

अपांग ने इस दौरान बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने आगे कहा, “पार्टी में तानाशाही है। पिछले साल 10-11 नवंबर को पासीघाट में हुई राज्यस्तरीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान बीजेपी महासचिव राम माधव ने कई सदस्यों और पदाधिकारियों को अपने विचार तक नहीं रखने दिए थे। चुनाव से पहले पेमा खांडू को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय न तो उस नियम के अनुरूप है और न उस परंपरा के, जिसका बीजेपी जैसी काडर आधारित पार्टी अनुसरण करती है।”

बता दें कि कुछ ही महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में बीजेपी के लिए नेताओं का साथ छोड़ना एक मुसीबत बनते जा रहा है। इससे पहले बिहार और यूपी में कई नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia