Getting Latest Election Result...

CM केजरीवाल का BJP को खुला चैलेंज, कहा-लानत है तुम्हारे ऊपर, दम है तो MCD चुनाव जीत कर दिखाओ

आम आदमी पार्टी का दावा है कि बीजेपी उनकी पार्टी से डर रही है, इसलिए उन्होंने MCD चुनाव को टाल दिया। इसलिए इस मसले पर आप और बीजेपी एक-दूसरे के आमने-सामने आ गई है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के तीनों नगर निगमों का चुनाव दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश से अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। इस फैसले के बाद आम आदमी पार्टी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। आम आदमी पार्टी का दावा है कि बीजेपी उनकी पार्टी से डर रही है, इसलिए उन्होंने चुनाव को टाल दिया। इसलिए इस मसले पर आप और बीजेपी एक-दूसरे के आमने-सामने आ गई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तो पीएम मोदी को खुली चुनौती तक दे डाली है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुलेआम चुनौती दी है, अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि "अगर नरेंद्र मोदी में हिम्मत हो तो वो एमसीडी के चुनाव समय पर करा कर और जीतकर दिखाएं, अगर ऐसा उन्होंने कर के दिखा दिया तो हम राजनीति छोड़ देंगे"

केजरीवाल ने बीजेपी को ललकारते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव टालना शहीदों का अपमान है जिन्होंने अंग्रेजों को देश से भगाकर देश में जनतंत्र स्थापित करने के लिए कुरबानियाँ दीं थीं। आज ये हार के डर से दिल्ली नगर निगम के चुनाव टाल रहे हैं, कल ये राज्यों और देश के चुनाव टाल देंगे। बीजेपी MCD के चुनाव टाल रही है कि दिल्ली के तीनों निगम एक कर रहे है क्या इस वजह से चुनाव टल सकते हैं? कल ये गुजरात हार रहे होंगे तो क्या ये कह कर टाल सकते हैं कि गुजरात और महाराष्ट्र को एक कर रहे हैं? क्या इसी तरह का कोई बहाना बना कर लोक सभा चुनाव टाले जा सकते हैं?

मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार दक्षिण दिल्ली नगर निगम, उत्तर दिल्ली नगर निगम और पूर्व दिल्ली नगर निगम का विलय करके पुनः दिल्ली नगर निगम (MCD) को स्थापित करना चाहती है। जिससे आप बेहद खफा नजर आ रही है। आप का कहना है कि इससे दिल्ली नगर निगम में सीटों की संख्या कम हो जाएगी जिस कारण एक बार फिर से सभी वार्ड के परिसीमन का कार्य शुरू होगा जो लम्बे समय तक चल सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia