दिल्ली: बसों में अब मनचलों की खैर नहीं, भाई-दूज के दिन से डीटीसी बसों में तैनात होंगे मार्शल

दिल्ली की बसों में 29 अक्टूबर को भैया दूज के दिन से सभी डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में मार्शल तैनात होंगे। खबरों के मुताबिक, ये सभी मार्शल शाम और सुबह शिफ्ट में भी तैनात होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की बसों में छेड़खानी करने वालों मनचलों की खैर नहीं है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जनता, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मंगलवार से दिल्ली में सभी बसों में मार्शल तैनात किए जाएंगे। इसके लिए करीब 13 हजार बस मार्शलों की भर्ती की गई है।”

दिल्ली की बसों में 29 अक्टूबर को भैया दूज के दिन से सभी डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में मार्शल तैनात होंगे। खबरों के मुताबिक, ये सभी मार्शल शाम और सुबह शिफ्ट में भी तैनात होंगे। अभी तक केवल डीटीसी बसों ही मार्शल होते थे वो भी सिर्फ शाम की शिफ्ट में, लेकिन अब सभी बसों में मार्शल मौजूद होंगे।


केजरीवाल ने नवनियुक्त मार्शल से त्यागराज स्टेडियम में कहा, “अगर कोई भी व्यक्ति बस में महिला के साथ किसी भी तरह का दुरव्यवहार करें या कोई भी गड़बड़ करें, तो आप स्वतंत्र है आपसे जो हो सके वो करना।” उन्होंने आगे कहा, “बस में बैठी हर एक महिला को ऐसा लगना चाहिए कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है और अगर कोई घटना होती है तो उसकी सुरक्षा के लिए उसका भाई मौजूद है।”

दूसरी ओर दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि महिलाएं मंगलवार 29 अक्टूबर से दिल्ली सरकार की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इसके लिए महिलाओं को मुफ्त में टिकट मिलेंगे।


गौरतलब है कि डीटीसी की इस समय करीब 3700 और क्लस्टर स्कीम की 1600 से ज्यादा बसें हैं। डीटीसी बसों में रोजाना 31 लाख और क्लस्टर बसों में 12 लाख लोग सफर करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia