आयकर विभाग छापेमारी: योगेंद्र यादव के समर्थन में आए केजरीवाल बोले, बदले की राजनीति ना करे मोदी सरकार 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पूर्व सहयोगी और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव के परिवार के सदस्यों पर छापेमारी के बाद उनके समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा आईटी जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर लोगों को परेशान किया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पूर्व सहयोगी और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव के परिवार के सदस्यों पर छापेमारी के बाद उनके समर्थन में उतर आए हैं। केजरीवाल ने पीएम मोदी से बदले की राजनीति को खत्म करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हम मोदी सरकार द्वारा आईटी (आयकर विभाग) जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर योगेंद्र यादव के परिवार को परेशान किए जाने की कड़ी निंदा करते हैं। मोदी सरकार को इस तरह की बदले की राजनीति को बंद करना चाहिए।”

योगेंद्र यादव ने बुधवार को एक साथ कई ट्वीट कर कहा था कि रेवाड़ी में उनकी बहनों द्वारा चलाए जाने वाले अस्पताल में आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की है। उन्होंने कहा, “मोदी शासन में मेरे परिवार को निशाना बनाया जा रहा है। रेवाड़ी में मेरी नौ दिन की पदयात्रा और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और शराब के ठेकों के लिए आंदोलन शुरू करने के दो दिन बाद रेवाड़ी में मेरे बहनों के अस्पताल सह नर्सिग होम में आयकर की छापेमारी की गई।”

उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “कृपया मेरी तलाशी लें, मेर घर की लें। मेरे परिवार को क्यों निशाना बने रहे हैं?”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि दिल्ली के 100 से अधिक अधिकारियों ने बुधवार सुबह 11 बजे अस्पताल पर छापेमारी की और मेरी बहनों, बहनोई और भांजे सहित सभी चिकित्सकों को उनके चेम्बरों में रोके रखा। उन्होंने कहा, “नवजात शिशुओं के आईसीयू समेत अस्पताल को सील कर दिया गया। यह स्पष्ट तौर पर भयभीत करने का प्रयास था। मोदी जी आप मुझे चुप नहीं करा सकते।”

आयकर विभाग का कहना था कि उसे सूचना मिली है कि योगेंद्र यादव के रिश्तेदारों ने ज्वेलरी खरीदने के लिए नीरव मोदी की कंपनी को कैश में भुगतान किया था। इसके अलावा आईटी ने 20 लाख रुपए कैश जब्त करने का भी दावा किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia