बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल, आप ने अहम बैठक के बाद लिया फैसला

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ संयुक्त लड़ाई की तैयारी के लिए विपक्षी दलों की पटना के बाद दूसरी बैठक 20 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से पहले 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होगी।

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होगी
अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होगी
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को होने वाली विपक्षी दलों की अहम बैठक में हिस्सा लेगी। आप ने रविवार को पार्टी की राजनीति मामलों की समिति की बैठक के बाद ऐलान किया कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेगी।

आप ने विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने का फैसला रविवार को हुई पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में लिया। बैठक के लिए राघव चड्ढा, आतीशी, संजय सिंह और गोपाल राय जैसे नेता जहां अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे, वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में शामिल हुए।


आम आदमी पार्टी का यह फैसला कांग्रेस के दिल्ली पर केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने की घोषणा के कुछ घंटों बाद आया है। कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी केंद्र सरकार के लोकतंत्र विरोधी अध्यादेश का विरोध करेगी। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस देश के संघीय ढांचे को चोट पहुंचाने की हर कोशिश का विरोध करेगी।

आप सूत्रों ने बताया कि उनके शीर्ष नेता विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए बेंगलुरु जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और संजय सिंह 17 जुलाई को बेंगलुरु जाएंगे। लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ संयुक्त लड़ाई की तैयारी के लिए विपक्षी दलों की दूसरी बैठक 20 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से पहले 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;