अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में होगा देश के सबसे बड़े 'शॉपिंग फेस्टिवल' का आयोजन, एक महीने तक चलेगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह फेस्टिवल भारत देश का सबसे बड़ा फेस्टिवल होगा, आज तक ऐसा फेस्टिवल नहीं हुआ होगा, आगामी दिनों में इसे और बड़ा मनाया जाएगा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ी घोषणा करते हुए दिल्ली वालों से कहा है कि वे बाहर से लोगों की मेजबानी करने के लिए तैयारियां कर लें, क्योंकि दिल्ली में अब 28 जनवरी से 26 फरवरी, 2023 तक 'दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल' मनाया जाएगा। सीएम ने दिल्ली के बाहर रहने वाले लोगों से अपील की है कि वे जल्द से जल्द टिकट बुक कर लें और दिल्ली आएं।

मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली में रह रहे और दिल्ली के बाहर रह रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली के बाहर रहने वाले सभी लोग दिल्ली आने के लिए फरवरी के महीने में अपनी टिकट बुक करलें क्यूंकि, 28 जनवरी से 26 फरवरी तक 'दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल' मनाया जाएगा। यह फेस्टिवल भारत देश का सबसे बड़ा फेस्टिवल होगा, आज तक ऐसा फेस्टिवल नहीं हुआ होगा, आगामी दिनों में इसे और बड़ा मनाया जाएगा।"

उन्होंना कहा कि "हम कई महीनों से इसको प्लान कर रहे थे, अब इसको लागू करने की प्लानिंग शुरू हो रही है, देशभर के लोगों को इस फेस्टिवल के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दिल्ली को महसूस करने के लिए, दिल्ली को जानने के लिए और यहां की संस्कृति को महसूस करने के लिए यह आयोजन होगा, इसके साथ ही इस फेस्टिवल में युवाओं, परिवार बच्चे बुजुर्ग, अमीर, गरीब और हर तबके के लिए फेस्टिवल में कुछ न कुछ होगा।"


इस फेस्टिवल में लोगों को शॉपिंग पर भारी छूट दी जाएगी और दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। सभी बाजार, मॉल्स को सजाया जाएगा। वहीं विभिन्न तरह की प्रदर्शनीय भी लगेंगी, इनमें गेमिंग, टेक्नोलॉजी शामिल हैं और मनोरंजन के अलग-अलग कार्यक्रम होंगे।

सीएम ने कहा, "दिल्ली में 30 दिन में 200 बड़े कार्यक्रम होंगे और ओपनिंग-क्लोजिंग सेरेमनी भी होगी। इस फेस्टिवल में खाने के लिए बहुत कुछ होगा, हर तरह का खाना लोगों को खाने के लिए मिलेगा। दिल्ली में बाहर से लोगों को बुलाया जाए इसके लिए दिल्ली के होटल, ट्रेवल एजेंट, एयरपोर्ट व आदि व्यवस्थाएं की जा रही हैं, ताकि यह सभी स्पेशल पैकेज दें और ज्यादा से ज्यादा लोग आ सके।"

उन्होंने कहा, "दिल्ली के व्यापारियों के लिए एक बड़ा अवसर होगा, दिल्ली को दुनिया के सामने पेश करने का मौका मिलेगा और अर्थव्यवस्था को भी बूस्ट मिलेगा, हजारों रोजगार पैदा कर सकेंगे और दुनिया के सामने दिल्ली को पेश करने का मौका मिल सकेगा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */