तीसरी बार राजस्थान के सीएम बनेंगे अशोक गहलोत, सचिन पायलट होंगे डिप्टी सीएम 

राजस्थान के सीएम पद के लिए नाम का ऐलान होने के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार राजस्‍थान को गुड गवर्नेंस देगी। किसानों की कर्जमाफी होगी, युवाओं को रोजगार और जनता को सुशासन मिलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत को शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया, जबकि सचिन पायलट को डिप्टी सीएम बनाया गया है। दोनों नेताओं के नाम का ऐलान प्रेस कांफ्रेंस में किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान के पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने बताया कि सभी नेताओं और विधायकों से चर्चा के बाद आम सहमति से फैसला लिया गया कि राज्‍य के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट होंगे।

मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के बाद अशोक गहलोत ने कहा, “मुख्यमंत्री चुने जाने के लिए मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और नए विधायकों का शुक्रिया अदा करता हूं। हमारी सरकार राजस्‍थान को गुड गवर्नेंस देगी। किसानों की कर्जमाफी होगी, युवाओं को रोजगार मिलेगा और जनता को सुशासन मिलेगा।” उन्होंने आगे कहा, “वसुंधरा 5 साल तक न तो जनता से और न ही अपने विधायकों से मिलीं। गहलोत ने कहा कि राज्य में जो भी काम रुके पड़े हैं हम उन्हें शुरू करेंगे।”

वहीं डिप्टी सीएम चुने जाने के बाद सचिन पायलट ने कहा, “हम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए मैं राहुल गांधी का शुक्रिया अदा करता हूं।” उन्होंने आगे कहा, “वसुंधरा राजे सिंधिया की सरकार के खिलाफ मेरा और अशोक गहलोत जी का जादू चल गया है। हर जगह मैंने देश, प्रदेश और लोगों के लिए काम किया है। हम एक अच्छी और जवाबदेह सरकार बनाएंगे। हम अपने घोषणापत्र को अक्षरश: पालन करेंगे। हमारी पहली प्राथमिकता लोकसभा में अच्छा प्रदर्शन करने की होगी। राहुल गांधी जी के नेतृत्व में 2019 में कांग्रेस की सरकार बनाना हमारी प्राथमिकता होगी।”

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे मिलने पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट किया। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा था, “यूनाइटेड कलर्स ऑफ राजस्थान यानी राजस्थान के रंग”

लोकप्रिय