RRB-NTPC Protest: गया में छात्रों का बवाल! पथराव के बाद ट्रेन की बोगी में लगाई आग

बताया जा रहा है कि उपद्रवी छात्रों ने पुलिस पर पत्थर बरसाने के बाद कई जगबहों पर तोड़फोड़ की साथ ही एक ट्रेन की बोगी में भी आग लगा दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रेलवे की परीक्षा में धांधली के आरोप को लेकर बिहार के गया में छात्रों का उग्र प्रदर्शन जारी है। जानकारी के मुताबिक इस क्रम में बुधवार को हजारों की संख्या में गया जंक्शन पर पहुंचे छात्रों ने जमकर हंगामा किया और उपद्रव मचाया। बताया जा रहा है कि उपद्रवी छात्रों ने पुलिस पर पत्थर बरसाने के बाद कई जगबहों पर तोड़फोड़ की साथ ही एक ट्रेन की बोगी में भी आग लगा दी।

उधर, जिला पुलिस और रेलवे पुलिस ने कमान संभाल ली है। दरअसल उग्र हो चुके छात्र लगातार रेलवे की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस द्वारा उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस छोड़े जा रहे हैं साथ ही पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा है। फिलहाल स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को भी आरा, नवादा, मोतिहारी, सीतामढ़ी सहित कई शहरों में छात्रों का उग्र प्रदर्शन हुआ था।

भारतीय रेल के RRB NTPC Result में अनियमितता का आरोप लगाकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों की नाराजगी देखते हुए रेल मंत्रालय द्वारा आगे की एनटीपीसी और लेवल 1 परीक्षा पर फिलहाल रोकलगाने के साथ ही छात्रों के लिए अच्‍छी पहल की गई है। रेल मंत्रालय ने छात्रों से उनकी समस्‍याओं को जानने के साथ उनके सुझाव भी मांगे हैं। इसके लिए बकायदा छात्रों के लिए एक ईमेल आईडी जारी की गई है, जिसके जरिये वह अपनी बात रेलवे की हाईपावर कमेटी के समक्ष रख पाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia