असम के बीजेपी नेता का बेतुका दावा, श्रीकृष्ण की तरह बांसुरी बजाने से ज्यादा दूध देती हैं गायें

लोक महोत्सव के उद्घाटन समारोह में बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिलीप कुमार पॉल ने दावा किया है कि अगर भगवान कृष्ण की स्पेशल ट्यून में बांसुरी सुनाई जाए तो गाय कई गुना ज्यादा दूध दे सकती है, ये बात आधुनिक वैज्ञानिकों द्वारा साबित की जा चुकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम में वरिष्ठ बीजेपी नेता दिलीप कुमार पॉल का विवादों से गहरा नाता है। एक बार फिर उनका बयान सुर्खियों में है। दिलीप कुमार पॉल ने कहा कि बांसुरी बजाने पर गाय ज्यादा दूध देती है। सिलचर से विधायक रहे दिलीपी कुमार पॉल ने कहा कि दूध में कई गुना बढ़ोत्तरी हो सकती है अगर बांसुरी भगवान कृष्ण की तरह से बजाई जाए।

दरअसल, रविवार शाम को एक लोक महोत्सव के उद्घाटन समारोह में बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिलीप कुमार पॉल ने शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा, “अगर भगवान कृष्ण की स्पेशल ट्यून में बांसुरी सुनाई जाए तो गाय कई गुना ज्यादा दूध दे सकती है, ये बात आधुनिक वैज्ञानिकों द्वारा साबित की जा चुकी है। ये प्राचीन विज्ञान है और इसकी तकनीक हम वापस लाने जा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि मैं वैज्ञानिक नहीं हूं लेकिन भारतीय परंपरा के अध्ययन के आधार पर कह सकता हूं कि वैज्ञानिकों ने इस पर विश्वास करना शुरू कर दिया है।


दिलीप कुमार पॉल इससे पहले कई विवादित बयान को दे चुके हैं। पिछले साल सिलचर की तत्कालीन सांसद और ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव पर विवादित बयान दिया था। दिल्ली में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सुष्मिता एक व्यक्ति के कंधे पर चढ़ गई थीं। इस पर पॉल ने उन्हें ‘सिलचर का कलंक’ कह दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia