लोकसभा चुनाव से ठीक पहले असम में भीड़ की हिंसा, गोमांस बेचने के शक में लोगों ने मुस्लिम बुजुर्ग को पीटा 

असम में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के ठीक पहले कथित तौर पर गोमांस बेचने को भीड़ ने एक मुस्लिम बुजुर्ग की जमकर पिटाई की है। पुलिस के मुताबिक, रविवार 7 अप्रैल को भीड़ ने शौकत अली नाम के व्यक्ति पर बीफ बेचने के आरोप में हमला कर दिया। ये घटना बिश्वनाथ चारीली इलाके में घटित हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम के विश्वनाथ जिले में कथित तौर पर गोमांस बेचने को लेकर भीड़ ने एक मुस्लिम बुजुर्ग को निशाना बनाया है। खबरों के मुताबिक, 68 वर्षीय शौकत अली को भीड़ ने घेरकर सड़क पर बेरहमी से पिटाई की गई। घायल शौकत अली का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि नवजीवन वीडियो या आदमी पर हमला करने वाली भीड़ की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं कर सकता है।

वीडियो के मुताबिक, शौकत अली को भीड़ बेहरमी से पिटाई कर रही है और वह घुटनों पर बल बैठकर भीड़ से छोड़ने की भीख मांगता दिखाई दे रहा है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत लिया है। जिला पुलिस के मुताबिक इस मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं। इसमें से एक एफआईआर शौकत अली के भाई ने दर्ज करवाई है।

पुलिस के मुताबिक, शौकत अली इस इलाके में पिछले 35 सालों से अपना कारोबार कर रहा है। बाजार में लगने वाले साप्ताहिक हाट में उसकी मीट की दुकान है जहां वो लोगों को पका हुआ मांस बेचता है। भीड़ ने गोमांस बेचने के कथित आरोप में उसपर हमला किया।

इससे पहले भी विश्वनाथ जिले में भीड़ द्वारा एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या करने और तीन को घायल करने के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। मामला गुरूवार का था। गाय चोर होने के संदेह में स्थानीय लोगों ने एक वैन में जा रहे चार लोगों को घेर कर उनकी बुरी तरह पिटाई की थी। इनमें से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। बाकी तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। यह चारों लोग आदिवासी समुदाय के ही थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia