विधानसभा चुनाव: खड़गे बोले, कांग्रेस विधानसभा वाले पांचों राज्यों में सत्ता करेगी हासिल, लोगों में है नाराजगी

खड़गे ने कहा, ''छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। इन तीनों राज्‍यों में कांग्रेस पिछली बार भी सत्ता में आई थी, फिर आएगी। कोई ताकत इसे रोक नहीं सकती।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सत्ता हासिल करेगी और सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी।

कलबुर्गी में मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने कहा कि पांच राज्यों में आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी की तैयारी जोरों पर है। उन्होंने कहा, “हमें विश्‍वास है कि कांग्रेस पांचों राज्यों में जीतेगी। महंगाई और बेरोजगारी की पृष्ठभूमि में सत्ता विरोधी लहर स्‍पष्‍ट दिख रही है, जो कांग्रेस पार्टी के लिए प्लस पॉइंट है।''

उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के खिलाफ हो गई है। बीजेपी ने चुनाव के दौरान दिए गए आश्‍वासन पूरे नहीं किए। बेरोजगारी दूर करने, किसानों की आय दोगुनी करने, विदेश से निवेश लाने जैसे वादे पूरे नहीं किए गए, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने आरोप लगाया, "केंद्र सरकार कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से राज्य की उपेक्षा कर रही है। केंद्र कर्नाटक को कोई योजना आवंटित नहीं कर रहा है, फिर भी यह दक्षिणी राज्‍य अपने दम पर आगे बढ़ रहा है।"


खड़गे ने कहा, ''छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। इन तीनों राज्‍यों में कांग्रेस पिछली बार भी सत्ता में आई थी, फिर आएगी। कोई ताकत इसे रोक नहीं सकती। तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। राज्‍य के लोग बदलाव चाहते हैं। इस राज्‍य में बीजेपी की स्थिति पहले से ही कमजोर है, ऐसे में कांग्रेस के सत्ता में आने की संभावना प्रबल है।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia