महाराष्ट्र में राज ठाकरे की एमएनएस से मस्जिदों को बचाएंगे आरपीआई कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का ऐलान

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि अगर 3 मई को राज ठाकरे की एमएनएस के कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पाठ करने आएंगे तो उनकी पार्टी आरपीआई के कार्यकर्ता मस्जिदों की सुरक्षा करेंगे। उन्होंने मांग की है कि राज ठाकरे को जनसभा की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

Getty Images
Getty Images
user

नदीम इनामदार

मोदी सरकार में सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा कि 'ठाकरे का हनुमान चालीसा पर दिया भाषण और सार्वजनिक घोषणा समाज को हिंसा पर ले जाने वाला काम है।' उन्होंने कहा कि अगर 3 मई को एमएनएस कार्यकर्ता मस्जिद के नजदीक हनुमान चालीसा का पाठ करने आए तो उनकी पार्टी आरपीआई कार्यकर्ता मस्जिदों की सुरक्षा करेंगे।

ध्यान दिला दें कि हाल ही में एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने पुणे में एक अल्टीमेटम जारी करते हुए कहा था कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतारे गए तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर दोगुनी तेज आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

गौरतलब है कि अठावले की आरपीआई का बीजेपी के साथ गठबंधन है और वे केंद्र में मंत्री हैं। उन्होंने कहा, "किसी को भी देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ इस किस्म की धमकी देने का अधिकार नहीं है। यहां तक कि शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे ने भी कभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात नहीं की थी। राज ठाकरे का बयान बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा बनाएगए संविधान का उल्लंघन है। इस मामले में एमएनएस प्रमुख गलत हैं।"

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मुस्लिम धार्मिक नेताओं को भी जवाबी बयान देने से बचना चाहिए। पुलिस को पूरे मामले में कड़ी निगरानी करनी होगी और जो भी कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करे, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।


अठावले ने आगे कहा कि राज्य सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए राज ठाकरे को पहली मई को औरंगाबाद में होने वाली जनसभा की इजाजत नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, "औरंगाबाद में मुस्लिमों की अच्छी खासी आबादी है और राज ठाकरे वहां सांप्रदायिक तनाव पैदा कर सकते हैं।"

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, "अजान का विरोध करना गलत है क्योंकि यह सिर्फ कुछ मिनटों के लिए होती है और इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं होती है।" उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी भी राज ठाकरे की एमएनएस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia