सही सलामत प्रयागराज पहुंचा अतीक अहमद, सीधा नैनी जेल ले जाया गया, डर और आशंकाओं के बीच 24 घंटे में तय हुआ सफर

अतीक अहमद के आने से पहले ही नैनी जेल के बाहर से लेकर अंदर तक भारी गहमागहमी का माहौल था। नैनी जेल जाने वाले सभी रास्तों पर अचानक लोगों की भीड़ बढ़ गई थी। लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने यहा सुरक्षा-व्यवस्था बेहद सख्त कर दी थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बाहुबली अतीक अहमद को गुजरात की जेल से लेकर चली यूपी पुलिस की टीम प्रयागराज पहुंच चुकी है। यहां उसे सीधा नैनी जेल ले जाया गया है, जहां उसे रखने के लिए पहले से सबी तैयारी कर ली गई था। यूपी पुलिस की टीम गाड़ियों के काफिले के साथ रविवार शाम करीब 5.40 बजे अतीक को लेकर साबरमती जेल से निकली थी और 1300 किलोमीटर का सफर तय कर सोमवार शाम करीब 4.30 बजे प्रयागराज पहुंची। इसके बाद शाम करीब 5.30 बजे काफिला नैनी जेल पहुंचा।

अतीक को 6 गाड़ियों के काफिले के साथ 45 पुलिसकर्मियों की टीम गुजरात से प्रयागराज लेकर पहुंची। काफिले में दो वज्र वाहन थे जिनमें से एक में अतीक सवार था। अतीक अहमद के आने से पहले ही नैनी जेल के बाहर से लेकर अंदर तक भारी गहमागहमी का माहौल था। नैनी जेल जाने वाले सभी रास्तों पर अचानक लोगों की भीड़ बढ़ गई थी। लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने यहा सुरक्षा-व्यवस्था बेहद सख्त कर दी थी।


इस बीच माफिया डॉन अतीक अहमद के भाई अशरफ को लेकर भी पुलिस वैन यूपी के प्रयागराज पहुंच गई है। अशरफ को भी उसी अपहरण के मामले में प्रयागराज की नैनी जेल में स्थानांतरित किया जा रहा है जिसमें अतीक भी आरोपी है। कल दोनों की ही अन्य आरोपियों के साथ मामले में कोर्ट में पेशी होगी। कल 28 मार्च को कोर्ट इस केस में अपनैा फैसला सुनाएगी।

इस बीच अतीक के आने से पहले ही नैनी जेल में उसके लिए एक अलग बैरक तैयार कर ली गई थी। पहले से नैनी जेल में बंद अतीक के बेटे अली अहमद की कल रात ही बैरक बदल दी गई है, ताकि दोनों एक दूसरे से ना मिल सकें। इसके अलावा अतीक को जिस बैरक में रखा जाएगा, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अतीक को सीसीटीवी की निगरानी में रखा जाएगा। प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि प्रयागराज की नैनी जेल में सीसीटीवी के साथ हाई सिक्योरिटी बैरक तैयार किया गया है। सुरक्षा कड़ी की गई है।


यूपी पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद को रविवार को भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए लेकर निकली थी। अतीक का प्रयागराज तक का सफर एनकाउंटर की आशंकाओं के बीच पूरा हुुआ। दरअसल अतीक के परिवार को रास्ते में उसका एनकाउंटर किये जाने का डर सता रहा था। इसी खौफ में उसकी बहन और वकील गुजरात से ही पुलिस काफिले के पीछे-पीछे चल रहे थे। अब जब अतीक सही सलामत नैनी जेल पहुंच गया है, तो परिवार ने भी राहत की सांस ली होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;