उमेश पाल हत्याकांड: अहमदाबाद से फिर UP लाया जाएगा अतीक अहमद, वारंट के साथ साबरमती जेल पहुंची पुलिस

17 साल पुराने मामले में प्रयागराज एमपी-एमएलए कोर्ट ने 28 मार्च को अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद अतीक को साबरमती जेल वापस ले जाया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद को एक बार फिर प्रयागराज लाया जा रहा है। यूपी पुलिस अतीक अहमद को लेने साबरमती जेल पहुंच गई है। आपको बता दें, यूपी पुलिस प्रिजनर वैन के साथ साबरमती सेंट्रल जेल पहुंची है।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक और उसके भाई अशरफ को आरोपी बनाया गया है। बता दें, अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

गौरतलब है कि 17 साल पुराने मामले में प्रयागराज एमपी-एमएलए कोर्ट ने 28 मार्च को अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद अतीक को साबरमती जेल वापस ले जाया गया था। कोर्ट ने अतीक समेत तीन आरोपियों को दोषी करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास और एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने इस मामले में अतीक अहमद, दिनेश पासी और खान सौलत हनीफ को दोषी करार दिया था, वहीं 10 में से 7 आरोपियों को बरी कर दिया था। बरी किए गए आरोपियों में अतीक का भाई अशरफ का भी नाम शामिल है।

24 फरवरी, 2023 को उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अतीक, उसके बेटे, पत्नी और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। अतीक अहमद के खिलाफ 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;