CAA-NRC के खिलाफ बिहार में यात्रा निकाल रहे कन्हैया के काफिले पर हमला, ड्राइवर जख्मी, गाड़ियों को नुकसान

इससे पहले,एक फरवरी को भी सीवान से छपरा जाने के क्रम में कोपा बाजार में असामाजिक तत्वों ने कन्हैया के काफिले पर पथराव किया था। हालांकि उस घटना में कन्हैया को तो कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, लेकिन उनके काफिले में शामिल दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में एक बार फिर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता और जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला हुआ है। सीएए-एनआरसी-एनपीआरे के खिलाफ पूरे बिहार में जनगणमन यात्रा निकाल रहे कन्हैया के काफिले पर बुधवार को सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इस हमले से उनके काफिले में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में कन्हैया को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

सुपौल के सदर थाना के प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि जिले के किशनपुर प्रखंड के सिसौनी नेमनमा में सभा के बाद कन्हैया अपने काफिले के साथ सहरसा के लिए निकले थे। इसी दौरान मल्लिक चौक पर असामाजिक तत्वों ने काफिले पथराव कर दिया। उन्होंने कहा कि इस घटना में एक-दो वाहनों के शीशे टूट गए हैं। इस घटना में कन्हैया या किसी अन्य को कहीं कोई चोट नहीं आई है। हालांकि घटना में कन्हैया की गाड़ी के ड्राइवर और अन्य दो लोगों को भी चोट लगने की खबर है। घटना के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच काफिले के सभी वाहनों को वहां से सुरक्षित निकाला गया।

बता दें कि इससे पहले, शनिवार 1 फरवरी को भी सीवान से छपरा जाने के क्रम में कोपा बाजार में असामाजिक तत्वों ने कन्हैया के काफिले पर पथराव किया था। हालांकि उस घटना में कन्हैया को तो कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, लेकिन उनके काफिले में शामिल दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं। कन्हैया पर लगातार हो रहे हमले की कड़ी निंदा करते हुए सीपीआई के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने सरकार से कन्हैया कुमार की सभाओं में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग की है।

गौरतलब है कि सीपीआई नेता कन्हैया कुमार इन दिनों सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में पूरे बिहार में 'जन-गण-मन यात्रा' पर निकले हैं। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान उनका कार्यक्रम बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचने और 50 से अधिक सभाएं करने का है। इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बापू की कर्मभूमि रहे बेतिया से हुई थी। इस यात्रा का समापन 29 फरवरी को पटना में सीएए, एनआरसी और एनपीआर खिलाफ आयोजित राज्य स्तरीय रैली के साथ होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia