हैदराबाद एनकाउंटर के लिए आंध्र के सीएम जगन मोहन ने KCR को किया सलाम, मानवाधिकार की बात करने वालों पर किया हमला

आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के चार आरोपियों के कथित एनकाउंटर को लेकर तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव और राज्य पुलिस की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने एनकाउंटर पर सवाल उठाने वालों पर भी निशाना साधा।

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की गैंगरेप के बाद नृशंस हत्या के चार आरोपियों के पुलिस के साथ कथित में मारे जाने को लेकर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और वहां की पुलिस की तारीफ की है। साथ ही जगन मोहन ने ऐलान किया कि जल्द ही उनकी सरकार महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में त्वरित सुनवाई और माकूल सजा सुनिश्चित करने के लिए एक कड़ा कानून लाएगी।

विधानसभा सत्र के दौरान सोमवार को एक भावुक भाषण में उन्होंने कहा कि दो बेटियों का पिता होने के नाते उन्हें इस घटना से बहुत पीड़ा हुई। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में हमें इस बारे में सोचना चाहिए कि किस तरह की सजा अभिभावक को राहत देगी। उन्होंने कहा, “मीडिया ने दिखाया कि गलत हुआ। बाद में तेलंगाना सरकार ने उसका जवाब दिया। इसके लिए केसीआर और तेलंगाना के पुलिस अधिकारियों को मेरा सलाम।”

इस दौरान केसीआर की तारीफ करते हुए जगनमोहन ने एनकाउंटर को लेकर मानवाधिकार का मुद्दा उठाने वालों पर तीखा हमला किया। उन्होंने एनकाउंटर की तुलना फिल्म की कहानी से करते हुए कहा, “जब किसी फिल्म में कोई नायक एनकाउंटर करता है, तो हम सभी तालियां बजाते हैं और कहते हैं कि फिल्म अच्छी है, लेकिन अगर असल जिंदगी में कोई साहसिक व्यक्ति ऐसा करता है तो कोई दिल्ली से मानवाधिकार आयोग के नाम पर आएगा और कहेगा कि ये गलत है। ऐसे लोग सवाल उठाते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। इस मामले में भी हम देख रहे हैं कि ऐसे ही सवाल उठ रहे हैं। हमारे कानून आज ऐसी दयनीय दशा में हैं।”


गौरतलब है कि हैदराबाद के शमसाबाद के चेट्टनपल्ली में 28 नवंबर को 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक का शव जली हुई अवस्था में बरामद हुआ था। पुलिस जांच में महिला के साथ गैंगरेप और फिर उसकी हत्या कर शव जलाने की बात सामने आई थी। इसी मामले में पुलिस ने घटनास्थल के पास से ही 4 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें दो ट्रक ड्राइवर और दो क्लीनर थे।

इस घटना को लेकर हैदराबाद समेत पूरे देश में लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा था। इसी बीच बीते शुक्रवार की सुबह चारों आरोपी घटनास्थल के पास ही पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस ने दावा किया आरोपियों को घटना की जांच के लिए अपराध स्थल पर ले जाया गया था, जहां दो आरोपियों ने एक पुलिसकर्मी से हथियार छीन लिए और गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं, जिसमें चारों आरोपी की मौत हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia