प्रियंका गांधी ने शिक्षक भर्ती घोटाले पर योगी सरकार को घेरा, नाक तले होता रहा महाघोटाला, देना होगा जवाब

उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउसंलिंग शुरू होते ही उठे विवादों को लेकर हाई कोर्ट के आदेश पर इसे रोकना पड़ा है। प्रयागराज में पकड़े गए गिरोह, आरक्षण के सवाल जैसे कई नए विवाद भी उठे हैं। इसे लेकर प्रियंका गांधी लगातार योगी सरकार को घेर रही हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती में अनियमितता को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार की नाक तले सिस्टम में बैठे लोगों की सांठगांठ से महाघोटाला होता रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार को इस बारे में परीक्षा में शामिल हुए लाखों मेहनती छात्रों को जवाब देना होगा।

कांग्रेस महासचिव ने ट्वीटर पर एक चैनल का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "लाखों युवाओं ने परीक्षा दी। लाखों ने नौकरी की आस लगाई। लाखों ने साल भर इंतजार किया। बीजेपी सरकार की नाक तले ये महाघोटाला सिस्टम में बैठे लोगों की सांठगांठ से होता रहा। साल भर इसे दबाए रखा। अब सरकार को परीक्षा में शामिल हुए मेहनती छात्रों व सफल हुए लोगों को जवाब देना ही होगा।"

ज्ञात हो कि प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउसंलिंग शुरू होते ही उठे विवादों को लेकर हाई कोर्ट के आदेश पर इसे रोकना पड़ा है। प्रदेश सरकार इसके खिलाफ डबल बेंच में गई है। इसी बीच प्रयागराज में पकड़े गए गिरोह, आरक्षण के सवाल जैसे तमाम विवाद खड़े हो गए हैं। इसे लेकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। बुधवार को बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी और अपर मुख्य सचिव रेणुका ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को पूरी स्थितियों से अवगत कराया।

विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर है। बीते दिनों प्रियंका गांधी नें फेसबुक लाइव के जरिये परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं के नाम एक संदेश जारी किया था। उन्होंने 69000 शिक्षक भर्ती मामले में अनियमितताओं को लेकर कई खुलासे करते हुए इसे यूपी सरकार का व्‍यापमं घोटाला करार दिया था। इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने इस फर्जीवाड़े का शिकार हुए प्रदेश के युवाओं, छात्रों और छात्राओं को भरोसा दिया था कि आपकी लड़ाई, हम सबकी लड़ाई है और जब हम सब मिलकर खड़े होंगे तभी बदलाव होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Jun 2020, 4:10 PM