'दिल्ली, तेलंगाना में विधायकों को खरीदने की हुई कोशिश', ऑडियो टेप में चौंकाने वाले खुलासे! सुनें क्या हुई बात

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को तेलंगाना में टीआरएस विधायक को कथित तौर पर लुभाने और राष्ट्रीय राजधानी में आप विधायकों को लुभाने की कोशिश पर चर्चा करते हुए एक कथित बीजेपी व्यक्ति का ऑडियो क्लिप सुनाया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को तेलंगाना में टीआरएस विधायक को कथित तौर पर लुभाने और राष्ट्रीय राजधानी में आप विधायकों को लुभाने की कोशिश पर चर्चा करते हुए एक कथित बीजेपी व्यक्ति का ऑडियो क्लिप सुनाया। उपमुख्यमंत्री ने ब्रीफिंग में तीन लोगों की तस्वीर भी दिखाई और आरोप लगाया कि तीनों दलालों को टीआरएस विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए 100 करोड़ रुपये के साथ पकड़ा है। मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, सिसोदिया ने आरोप लगाया, आज, ऑपरेशन कमल का एक बड़ा उदाहरण सामने आया है, जिसे बीजेपी द्वारा अंजाम दिया जा रहा है। जिस तरह से वह विधायकों को खरीदते हैं, वह चुनी हुई सरकारों को गिराते हैं..दिल्ली और तेलंगाना में ऐसे लिंक पाए गए हैं। आप के पास इसका सबूत हैं।

सिसोदिया ने कहा कि 27 अक्टूबर को तेलंगाना में छापेमारी के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था और 100 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे। सिसोदिया ने आरोप लगाया, तीनों लोग बीजेपी से जुड़े हुए हैं। टीआरएस के चार विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई। 28 अक्टूबर (शुक्रवार) को ऑडियो क्लिप सामने आया, जिसमें साजिश का और ब्योरा दिया गया।

इस ऑडियो में, बीजेपी के दलाल को टीआरएस विधायक को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह दिल्ली के 43 विधायकों को भी खरीदने की कोशिश कर रहे हैं और इस उद्देश्य के लिए पैसे अलग रखे गए हैं। उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने शाह और बीएल संतोष से बात की है।


सिसोदिया ने आगे कहा- उन्होंने दिल्ली और पंजाब में ऐसा करने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे। आठ राज्यों में इसी तरह के प्रयास किए गए हैं। तेलंगाना में ऑपरेशन लोटस का पदार्फाश हो गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने मांग की, अगर बीजेपी के दलाल गृह मंत्री अमित शाह की बात कर रहे हैं तो उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर पूछताछ करनी चाहिए। अगर किसी देश के गृह मंत्री इस तरह की साजिश में शामिल हैं तो यह देश के लिए बहुत खतरनाक है।

उन्होंने यह भी मांग की कि जांच एजेंसी को मामले की जांच करनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia