मध्य प्रदेश में विधायक खरीद के लिए फिर लग रही बोलियां, उपचुनाव नतीजों से पहले कमलनाथ का बीजेपी पर बड़ा हमला

बीजेपी को चेतावनी देते हुए कमलनाथ ने कहा कि अगर बीजेपी ने सरकार में टिके रहने के लिए प्रदेश की पहचान और जनता के सम्मान को कलंकित करने की सौदेबाजी की, तो जनता के साथ मिलकर लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस आक्रमक आंदोलन और प्रतिरोध करेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

मध्य प्रदेश उपचुनाव के नतीजों से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि, "बीजेपी ने येन-केन-प्रकारेण सरकार में बने रहने के लिए सौदेबाजी और बोलियां लगाने की राजनीति फिर शुरू कर दी है।" उन्होंने दावा किया कि उपचुनाव के बाद उन्हें लगातार सूचना मिल रही है कि बीजेपी के लोग विधायकों से संपर्क करके तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं।"

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि, "उपचुनावों में जनता द्वारा सच्चाई का साथ देने के कारण अपनी हार बीजेपी को सुनिश्चित दिखाई दे रही है, यही कारण है कि सौदेबाजी और बोलियां लगाना शुरू कर दी गई है। उनके पास कांग्रेस के विधायकों और निर्दलीय विधायकों की तरफ से निरंतर यह सूचना प्राप्त हो रही है कि बीजेपी के लोग विधायकों से संपर्क करके तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं।"

उपचुनाव में जीत का दावा करते हुए कमलनाथ ने कहा कि, "बीजेपी यह समझ ले कि इस प्रदेश की जनता ने सौदेबाजी और बोलियों से बनी सरकार को अस्वीकार कर दिया है। 10 नवम्बर को उपचुनाव के परिणाम इस बात को सिद्ध करेंगे कि प्रदेश की जनता ने सौदेबाजी की सरकार को नकार दिया है।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, "शुचिता की राजनीति की बात करने वाली बीजेपी को चुनाव परिणाम के बाद नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना पड़ेगा, लेकिन जो आचरण आज की बीजेपी और उनके नेताओं का है, उनसे नैतिकता की उम्मीद मध्य प्रदेश की जनता को नहीं है। आज की बीजेपी तो नैतिकता से कोसों दूर जा चुकी है। गत मार्च 2020 से बीजेपी ने अपने आचरण से यह स्वयं सिद्ध किया है। अब फिर से सरकार में बने रहने के लिए मतदान के बाद अनैतिक और प्रदेश को कलंकित करने की राजनीति बीजेपी ने शुरू कर दी है।"

बीजेपी पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कमलनाथ ने कहा कि, "मतदान के पहले बीजेपी ने पुलिस, प्रशासन, रुपया, शराब और विभिन्न प्रलोभन सामग्री का दुरुपयोग कर मतदान को प्रभावित करने का कुत्सित प्रयास किया और जब इससे भी सफल होते नहीं दिख रहे हैं तो फिर से सौदेबाजी की राजनीति पर उतर आए हैं।"

बीजेपी को चेतावनी देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर बीजेपी ने सरकार में टिके रहने के लिए मध्यप्रदेश की पहचान और जनता के सम्मान को कलंकित करने की सौदेबाजी की, तो जनता के साथ मिलकर लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस आक्रमक आंदोलन और प्रतिरोध करेगी। किसी भी स्थिति में सौदेबाजी की सरकार को राज्य में स्वीकार नहीं किया जाएगा।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia