नहीं थम रही हवा में लोगों की जान जोखिम में डालने की कोशिशें,अब विमान का इमरजेंसी एग्जिट कवर हटाने की कोशिश

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर इंडिगो की उड़ान 6ई-5274 के उतरने से ठीक पहले एक यात्री विमान का इमरजेंसी एग्जिट कवर हटाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। यात्री ने जिस वक्त यह हरकत की, उस वक्त फ्लाइट हवा में थी और लैंडिंग की तैयारी कर रही थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विमानों में अभद्रता और हवा में खुद के साथ अन्य यात्रियों की जान जोखिम में डालने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ताजा घटना में नागपुर से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में एक यात्री ने कथित तौर पर लैंडिंग से ठीक पहले आपातकालीन एक्जिट गेट कवर खोलने की कोशिश की, जिसके बाद फ्लाइट में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घटना के बाद यात्री के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

खबर के मुताबिक, जिस वक्त यात्री ने यह हरकत की विमान हवा में था और लैंडिंग के लिए तैयार हो रहा था। जानकारी के मुताबिक घटना मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान के उतरने से ठीक पहले इंडिगो की उड़ान 6ई-5274 में हुई है। बताया जा रहा है कि एक यात्री विमान में इमरजेंसी एग्जिट का कवर हटाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। यात्री जिस वक्त इमरजेंसी एग्जिट का कवर हटाने की कोशिश कर रहा था, उस वक्त फ्लाइट हवा में थी और लैंडिंग की तैयारी कर रही थी।


एयरलाइन्स ने अपने एक बयान में कहा कि फ्लाइट में मौजूद क्रू मेंबर ने तुरंत एक्शन लेते हुए कैप्टन को यात्री के कारनामे की जानकारी दी। इसके साथ ही क्रू मेंमर ने आरोपी यात्री को भी चेतावनी दी। इंडिगो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक फ्लाइट के सुरक्षित परिचालन को लेकर आरोपी यात्री के व्यवहार को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं किया गया।

इंडिगो ने बताया कि उन्होंने आरोपी यात्री के खिलाफ लैंडिंग की तैयारी कर रहे फ्लाइट की इमरजेंसी एग्जिट के साथ छेड़खानी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करा दी है। वहीं मामले में आगे की जांच की जा रही है। हालांकि, इससे कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या द्वारा विमान का इमरजेंसी गेट खोलने की घटना सामने आई थी, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;