सावधान! कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात के बाद दिल्ली पर मंडराया ओमिक्रॉन का खतरा, LNJP में 15 संदिग्ध भर्ती

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का दिल्ली में भी बढ़ गया है। 'हाई रिस्क' देशों से दिल्ली लौटे 15 यात्री एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट 4 से 5 दिन में आने की उम्मीद है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में ओमिक्रॉन के मामले सामने आने के बाद दिल्ली में भी इसका खतरा बढ़ गया है। 'हाई रिस्क' देशों से दिल्ली लौटे 15 यात्री एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट 4 से 5 दिन में आने की उम्मीद है।

बताया जा रहा है कि जो 15 संदिग्ध मरीज एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं, उनमें से 9 कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि बचे हुए 6 लोगों के गले में खराश और बुखार जैसे लक्षण हैं। पिछले हफ्ते ही दिल्ली सरकार ने एलएनजेपी को ओमिक्रॉन संक्रमितों के इलाज के लिए रिजर्व किया था।

शुक्रवार तक अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीजों की संख्या 12 थी। अब यह बढ़कर 15 हो गई है। अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ.सुरेश कुमार ने बताया कि जो तीन नए मरीज मिले हैं, वो सभी यूके से लौटे हैं।


कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट दुनिया के कई देशों में फैल गया है। केंद्र सरकार ने यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरिशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग और इजरायल को 'हाई रिस्क' देशों की सूची में रखा है। ऐसे में इन देशों से आने वाले यात्रियों को RTPCR टेस्ट कराना जरूरी दिया है। रिजल्ट आने के बाद ही इन यात्रियों को एयरपोर्ट से निकलने की अनुमति है। इसके अलावा बाकी देशों से आने वाले यात्रियों की भी एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Dec 2021, 8:39 AM