सावधान! देश में फिर कोरोना 'अटैक', कर्नाटक में 32 स्कूली छात्र निकले पॉजिटिव, हाई अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों के एक सप्ताह से अधिक समय से सर्दी, खांसी के लक्षण दिख रहे थे। जिसके बाद उनमें से 270 का कोरोना का परीक्षण किया गया, जिनमें से 22 संक्रमित थे। अन्य 10 छात्रों ने बाद में किए गए परीक्षणों में पॉजिटिव रिजल्ट आया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल की सीमा से लगे कोडागु जिले के एक आवासीय स्कूल के 32 छात्रों के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है। जिले में शुरू में आठ से 10 कोविड मामलों की रिपोर्ट दर्ज की जा रही थी, लेकिन अब दैनिक गिनती बढ़कर लगभग 30 हो गई है।

मदिकेरी के पास गलीबीडु गांव में जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों के रूप में, एक सप्ताह से अधिक समय से सर्दी, खांसी के लक्षण विकसित हुए। जिसके बाद उनमें से 270 का परीक्षण किया गया, जिनमें से 22 संक्रमित थे। अन्य 10 छात्रों ने बाद में किए गए परीक्षणों में पॉजिटिव रिजल्ट आया। सभी छात्रों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और स्कूल को सील कर दिया गया है।

40 सदस्यों के पूरे स्टाफ का भी परीक्षण किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से न घबराने की सलाह देते हुए कहा है कि यह तीसरी लहर से जुड़ा नहीं है।


जिला स्वास्थ्य अधिकारी (डीएचओ) वेंकटेश ने कहा, "छात्रों में बुखार और घुटन के लक्षण विकसित होने की स्थिति में प्रिंसिपल को हमसे संपर्क करने के लिए कहा गया है। छात्रों को यह भी बताया गया है कि उन्हें क्या करना है। मैंने आवासीय छात्रावास का दौरा किया है और हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia