सावधान! यूपी के गाजियाबाद में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में 19 केस मिले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

उत्तर प्रदेश के गाजियाबद, नोएडा और लखनऊ में ही फिलहाल कोरोना के सर्वाधिक केस सामने आ रहे हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर आरके गुप्ता के मुताबिक 782 सैंपल की जांच की गई। इसमें 19 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गाजियाबाद में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 19 नए केस मिले हैं। मंगलवार सुबह जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, गाजियाबाद में अब कोरोना के एक्टिव केस 55 हो गए हैं। इसमें 3 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं और बाकी होम आइसोलेटेड हैं। उत्तर प्रदेश के गाजियाबद, नोएडा और लखनऊ में ही फिलहाल कोरोना के सर्वाधिक केस सामने आ रहे हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर आरके गुप्ता के मुताबिक 782 सैंपल की जांच की गई। इसमें 19 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। मार्च में अब तक 55 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं।

इससे पहले 26 मार्च को 10, 24 मार्च को 11, 22 मार्च को 15 कोरोना केस पाए गए थे। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जो मरीज कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनमें फिलहाल साफ तौर पर कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहा। चूंकि ये मरीज कोरोना के अलावा अन्य कई बीमारियों से ग्रसित हैं, इसलिए सिर्फ जांच कराने पर ही संक्रमित पाए जा रहे हैं।


नोएडा में अब कोरोना के सक्रिय केस 42 हो गए हैं। यहां सोमवार को ही छह नए संक्रमित मरीज मिले थे। नोएडा के जिला अस्पताल में जगह-जगह पोस्टर भी लगा दिए गए हैं कि आप मास्क का प्रयोग करें और सावधानी बरतें। अधिकारियों ने बताया कि सभी अस्पतालों में हेल्प डेस्क चालू कर दी गई है। निर्देश दिया है कि सभी मरीजों की ऑक्सीजन लेवल और तापमान जांचा जाए। इसमें कुछ गड़बड़ पाई जाती है, तो फिर कोरोना जांच भी हो।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia