सावधान! देश में बढ़ने लगा कोरोना का कहर, राजस्थान के भीलवाड़ा जिला अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ की संक्रमण से मौत

महात्मा गांधी अस्पताल के अधीक्षक अरुण गौड़ ने बताया कि दुखद है कि हमारे चिकित्सालय के एक महत्वपूर्ण चिकित्साकर्मी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि सावधानी बरतें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर बढ़ने लगा है। देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही इससे मौत भी हो रही है। राजस्थान के भीलवाड़ा जिला अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ महेंद्र सिंह की कोरोन वायरस से मौत हो गई है। साल 2023 में राजस्थान में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है।

महात्मा गांधी अस्पताल के अधीक्षक अरुण गौड़ ने बताया, "दुखद है कि हमारे चिकित्सालय के एक महत्वपूर्ण चिकित्साकर्मी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि सावधानी बरतें।"

भीलवाड़ा में लगातार तीसरे दिन 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। बीते 3 दिनों में 11 मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया से भारत घूमने आए चार सैलानी राजस्थान में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी सैलानी सवाई माधोपुर के होटल में रुके हुए थे। इनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। चारों सैलानियों को सवाई माधोपुर से जयपुर लाया गया है। जहां इन्हें राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में निगरानी में रखा गया है।


देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 5,026 हो गई है। वहीं कोरोना की राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.80 प्रतिशत है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,41,57,685 हो गई है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश समेत चार राज्यों में पांच मरीजों की कोरोना संक्रमण से जान चली गई। 109 दिन बाद देश में कोरोना के सक्रिय मामले पांच हजार पार पहुंच गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते दिन देश में कोरोना संक्रमण के 796 मामले सामने आए हैं, जिसके चलते कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4.46 करोड़ हो गई है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, कर्नाटक समेत छह राज्यों को पत्र लिख बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए तत्काल निगरानी बढ़ाने के निर्देश दे चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */