सावधान! मुंबई में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई पहली मौत, वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका था मरीज

मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत हुई है। जिस 63 साल की महिला की मौत हुई है। उसने दोनों वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे। 21 जुलाई को महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। 27 जुलाई को महिला का निधन हो गया।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना का कहर जारी है। मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत हुई है। इस मौत के बाद एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। मृतक 63 वर्षीय महिला है जिसने वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे। 21 जुलाई को वह टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाई गई थीं और 27 जुलाई को उनका निधन हो गया। महिला को डायबिटीज समेत कई परेशानियां थीं।

मुंबई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रमुख डॉ मंगला गोमारे ने बताया कि महिला इंटरसिटिशियल लंग और ऑब्‍सट्रक्टिव एयरवे से पीड़ित थी। हैरानी की बात ये है कि महिला ने वैक्‍सीन की दोनों डोज ली हुई थी, इसके बावजूद वह कोरोना संक्रमित हो गई। शुरुआत में महिला को घर पर ही ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखा गया, बाद में 24 जुलाई को उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिन के इलाज के बाद उनकी मौत हो गई।

डेल्टा प्लस वैरिएंट के कारण महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 2 हो गई है। पिछले महीने, रत्नागिरी की एक 80 वर्षीय महिला डेल्टा प्लस वैरिएंट के साथ दम तोड़ने वाली राज्य की पहली कोविड रोगी बनी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;