सावधान! उत्तर प्रदेश में कोरोना के साथ नई आफत! कानपुर में बढ़ रहे जीका वायरस के मामले, अलर्ट पर रखे गए अस्पताल

उर्सला अस्पताल के सीएमएस ने कहा कि हालात को देखते हुए लोगों के घरों के बाहर जमा हुआ पानी हटाना, घरों के बाहर स्प्रे और घरों का सर्वे किया जा रहा है। हमारे अस्पताल में कुल 10 बेड का वार्ड बनाया गया है। अभी यहां जीका वायरस का एक भी केस नहीं आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश में जीका वायरस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी हैं। कानपुर में जीका वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। उर्सला अस्पताल के CMS डॉ. अनिल निगम ने बताया, "कानपुर में जीका वायरस के मामले बढ़ने के बाद नगर निगम लगातार सफाई का काम कर रहा है।"

उर्सला अस्पताल के सीएमएस ने कहा, “हालात को देखते हुए लोगों के घरों के बाहर जमा हुआ पानी हटाना, घरों के बाहर स्प्रे और घरों का सर्वे किया जा रहा है। हमारे अस्पताल में कुल 10 बेड का वार्ड बनाया गया है। अभी यहां जीका वायरस का एक भी केस नहीं आया है।”


कानपुर के सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह ने कहा, “कानपुर में जीका वायरस के 79 मामले सामने आए हैं। 100 टीमें निगरानी कर रही हैं, जो घर-घर जाकर गर्भवती महिलाओं की लाइन लिस्टिंग कर रही हैं। 100 टीमें छिड़काव कर रही हैं। 50 टीमें सैंपल लेने का काम कर रही हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Nov 2021, 2:01 PM