'कर्नाटक में नौकरियों की नीलामी, 80 लाख रुपए में बिका पुलिस सब इंस्पेक्टर का पद', राहुल का बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार नौकरियों की नीलामी कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का डबल इंजन, कमीशन के साथ-साथ युवाओं का भविष्य खा रहा है।

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद और नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर बुधवार को फिर से तीखा हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार नौकरियों की नीलामी कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का डबल इंजन, कमीशन के साथ-साथ युवाओं का भविष्य खा रहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "कर्नाटक में, बीजेपी सरकार नौकरियों की नीलामी कर रही है। पुलिस सब इंस्पेक्टर का पद 80 लाख रुपए में बेचा, Asst Prof पद की 'Sale’, Engineer पद की ‘Sale’ युवा बेरोज़गारी की चपेट में हैं, बीजेपी सरकार बेचने में व्यस्त है। बीजेपी का डबल इंजन, कमीशन के साथ-साथ युवाओं का भविष्य खा रहा है।"

'कर्नाटक में नौकरियों की नीलामी'

बता दें कि कांग्रेस के नेता इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। यात्रा फिलहाल कर्नाटक में है। राहुल गांधी यात्रा के दौरान लगातार कर्नाटक सरकार पर हमला बोल रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि, ''कर्नाटक में नौकरियां बिक रही हैं... पुलिस, सब-इंस्पेक्टर के पद 80 लाख में बिक रहे हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद बिक गए...जो कुछ भी वे बेच सकते हैं, वे सब बेचते हैं।'' राहुल गांधी ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा नफरत, क्रोध, बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, वस्तुओं की कीमतों में गिरावट से लड़ने के लिए है।


'कर्नाटक में सबसे भ्रष्ट सरकार'

राहुल गांधी ने कहा, ''कर्नाटक की सरकार देश में सबसे भ्रष्ट है। वे हर एक ट्रांजैक्शन पर 40 फीसदी कमीशन लेती है। 13 हजार निजी स्कूलों ने 40 फीसदी कमीशन दिया है।'' राहुल गांधी ने कहा, 'आप लोग मेरी बातों को मत मानिए..मेरे कहे पर मत जाइए, बीजेपी विधायक खुद कह रहे हैं कि कर्नाटक सबसे भ्रष्ट सरकार है। बीजेपी के एक विधायक ने खुद कहा है कि सीएम का पद रुपये में खरीदा जा सकता है। 2,500 करोड़ में खरीदा गया है।''

यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक में किया था प्रवेश

बता दें कि राहुल गांधी महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं जो कन्याकुमारी से शुरू हुई है और जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी। कांग्रेस के कई नेता यात्रा के दौरान 3,500 किलोमीटर पैदल चलेंगे। यात्रा ने आगे बढ़ते हुए 30 सितंबर को केरल से कर्नाटक में प्रवेश किया था। कर्नाटक में ये यात्रा 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी। राहुल अपनी यात्रा के दौरान कर्नाटक में 511 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 21 दिन बिताएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia