अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत, कहा- BJP नहीं सेंक सकेगी राजनीतिक रोटियां

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राम मंदिर के द्वार खुल गए हैं, तो दूसरी ओर इस मामले पर लगातार राजनीति कर सत्ता हथियाने का प्रयास करने वाले बीजेपी जैसे राजनीतिक दलों के द्वार हमेशा के लिए बंद हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कांग्रेस ने स्वागत किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राम मंदिर की पक्षधर है। सुरजेवाला ने कहा कि हम राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राम मंदिर के द्वार खुल गए हैं, तो दूसरी ओर इस मामले पर लगातार राजनीति कर सत्ता हथियाने का प्रयास करने वाले बीजेपी जैसे राजनीतिक दलों के द्वार हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। अब ये दल राम मंदिर के मुद्दे पर अपनी राजनीतिक रोटियां नहीं सेक सकेंगे।

24 अकबर रोड स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला सभी पक्षों के लिए सम्मान का प्रतीक है। सभी समुदायों को एक दूसरे की आस्था और विश्वास का सम्मान करना चाहिए। कांग्रेस पार्टी पहले भी राम मंदिर की पक्षधर थी और आज भी है। कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक 1993 में राम मंदिर के लिए जमीन अधिग्रहण करने का काम कांग्रेस पार्टी ने ही किया था।


राम स्वयं सदाचार और त्याग का प्रतीक हैं। उन दलों को राम से प्रेरणा लेनी चाहिए, जो उनके नाम का इस्तेमाल राजनीति के लिए करते आए हैं। अब ऐसे दलों की राजनीतिक दुकानें बंद हो जाएंगी, जो राम के नाम पर सत्ता में आने का प्रयास करते रहे हैं।

बता दें कि देश की सबसे बड़ी अदालत ने शनिवार को अयोध्या मामले पर फैसला सुना दिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है। विवादित जमीन पर रामलला विराजमान का हक माना गया है। साथ ही मुस्लिम पक्ष को अलग जगह जमीन देने का आदेश दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia