'राम मंदिर की जमीन को लेकर BJP-RSS पर गंभीर आरोप', कांग्रेस ने दागे ये 5 सवाल

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को आरोप लगाया कि बीजेपी नेता धर्म, आस्था और विश्वास को बेचकर मुनाफे की लूट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम के मंदिर के चंदे की लूट 'रामद्रोह' है।

 फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अयोध्‍या में बन रहे राम मंदिर के लिए खरीदी और बेची गई जमीन को लेकर उत्‍पन्‍न हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस ने इस जमीन की खरीद और बिक्री को लेकर बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी नेता धर्म, आस्‍था और विश्‍वास को बेचकर मुनाफे की लूट कर रहे हैं। उन्‍होंने ट्विटर पर दो पन्‍नों का बयान जारी कर कहा कि भगवान राम के मंदिर के चंदे की लूट 'रामद्रोह' है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की चुप्‍पी पर भी सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर की जमीन को लेकर विवाद जारी है और पीएम मोदी और सीएम योगी अभी भी चुप हैं।

सुरजेवाला ने कहा, दीप नारायण यूपी में बीजेपी का नेता और बीजेपी आईटी सेल से जुड़ा है। दीप नारायण अयोध्या के बीजेपी के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय का रिश्तेदार भी है। उन्होंने दावा किया कि ऋषिकेश उपाध्याय पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के चहेते हैं।


उन्होंने कहा, "दीप नारायण ने जो जमीन 20 फरवरी 2021 को 20 लाख रुपए में खरीदी थी, वही जमीन 11 मई 2021 को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को 2.5 करोड़ में बेच दी। यानी, जो जमीन 2,247 रुपए प्रति वर्गमीटर के भाव से खरीदी, वही जमीन 79 दिन में राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को 28,090 रुपए प्रति वर्गमीटर के हिसाब से बेच दी गई। लेकिन आदित्यनाथ सरकार के मुताबिक जमीन की कीमत मात्र 4,000 रुपए प्रति वर्गमीटर है। तो फिर भगवान श्री राम के मंदिर के चंदे को इतनी बड़ी चपत क्यों और कैसे लगी?" उन्होंने कहा कि जमीन बेचने वाले और जमीन खरीदने वाले बीजेपी-आरएसएस से जुड़े हुए हैं, तो इसके मायने क्या हैं?

कांग्रेस ने दागे पांच सवाल

1. क्या कारण है कि राम मंदिर निर्माण के चंदे की खुली लूट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ चुप हैं?
2. क्या पीएम-सीएम देश को बताएंगे कि 79 दिनों में जमीन की कीमत 1250 प्रतिशत कैसे बढ़ी?
3. जब भाजपा सरकार द्वारा जमीन की कीमत मात्र 4000 रुपए प्रति वर्गमीटर आंकी गई, तो फिर राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट ने इसे 28,090 रुपए प्रतिवर्ग मीटर में क्यों खरीदा?
4. क्या बीजेपी नेता राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठे किए गए चंदे को चूना लगाकर मुनाफे की लूट में लगे हैं?
5. श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दिए गए हजारों करोड़ के चंदे में कितनी और रजिस्ट्रियों में खुली लूटपाट हुई है? क्या सुप्रीम कोर्ट के तत्वाधान में पूरे मामले की जांच और पैसे के लेनदेन का ऑडिट कर सारे तथ्य देशवासियों के समक्ष नहीं रखे जाने चाहिए?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia