जम्मू-कश्मीर के हालात पर आजाद ने जताई चिंता, कहा- सत्ता पक्ष के मुठ्ठी भर लोगों को छोड़कर कोई खुश नहीं

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि प्रशासन का इतना आतंक मैंने दुनिया में कहीं नहीं देखा है। राज्य में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर के दौरे को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी के हालात बद से बदतर है। उन्होंने कहा, “कश्मीर और कश्मीरियों में काफी निराश और तनाव है। जम्मू में भी यही हालत है, सत्ताधारी पार्टी के 100-200 लोगों के अलावा कोई खुश नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “प्रशासन का इतना आतंक मैंने दुनिया में कहीं नहीं देखा है। राज्य में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है।” विपक्षी नेताओं पर पाबंदियों पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में किसी को अपनी बात रखने की इजाजत नहीं है।


गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद अपने 6 दिन के दौरे में घाटी में श्रीनगर, बारामूला, अनंतनाग के बाद जम्मू में दो दिन रहेंगे। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद प्रदेश कांग्रेस के अधिकतर नेताओं को जाने की अनुमति नहीं है।

बता दें कि धारा 370 के हटने के करीब पौने दो महीने के बाद गुलाम नबी आजाद को सुप्रीम कोर्ट से 6 दिन के दौरे की अनुमति मिली है। इससे पहले उन्होंने 3 बार जम्मू-कश्मीर में आने की कोशिश की थी, लेकिन एयरपोर्ट से उन्हें दिल्ली लौटा दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Sep 2019, 7:24 PM