कांग्रेस सेवादल की आजादी गौरव यात्रा कल पहुंचेगी राजघाट, महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के साथ होगा समापन

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस सेवादल द्वारा गुजरात के गांधीधाम से दिल्ली के राजपथ तक आजादी गौरव यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी भाई देसाई के नेतृत्व करीब 60 दिनों से जारी यह गौरव यात्रा कल राजघाट पर समाप्त होगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सेवा दल की 'आजादी गौरव यात्रा' गुजरात, राजस्थान, हरियाणा की 58 दिन यात्रा करने के बाद अब दिल्ली के राजघाट पर बुधवार को सम्पन्न होगी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार एक जून यानी बुधवार को महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर इस यात्रा का समापन किया जाएगा। उन्होंने एक पत्र जारी कर पार्टी के तमाम नेताओं और कार्यकतार्ओं को इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए निमंत्रण भेजा है।

कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष लाल जी देसाई ने बताया कि मंगलवार को सेवादल की यात्रा अंबेडकर भवन पहुंची है। शाम तक दिल्ली के राजेंद्र नगर में ये तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद शाम 4:30 बजे यात्रा को फिर से अंबेडकर भवन में खत्म किया जाएगा और बुधवार को यात्रा 1000 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा पूरी करके सेवादल के सदस्य दिल्ली के राजघाट पहुंचेंगे। राजघाट पर सुबह 8:30 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जो दिन भर चलेगा। उन्होंने कहा कि समापन कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी सेवादल की ओर से आमंत्रण भेजा गया है।


इससे पहले सोमवार सुबह सेवा दल की तिरंगा यात्रा को दिल्ली के छतरपुर के पास रोक दिया गया था। दिल्ली पुलिस की तरफ से सेवादल को यात्रा निकालने की इजाजत मिल गई है। देसाई ने बताया कि रविवार देर रात सेवादल के 400 कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे और रात भर विश्राम करने के बाद उन्हें सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचना था लेकिन सुबह दिल्ली पुलिस के एसीपी ने उन्हें आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी थी।

गौरतलब है कि गुजरात के गांधीधाम से दिल्ली राजपथ तक आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस सेवादल कार्यकतार्ओं द्वारा आजादी गौरव यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी भाई देसाई के नेतृत्व में चल रही गौरव यात्रा का समापन समारोह दिल्ली स्थित राजघाट पर 1 जून को प्रस्तावित है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia